जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 
जयपुर मैरियट होटल में 14 जुलाई (शुक्रवार) से चंपारण फ़ूड फ़ेस्टिवल की शुरुआत हुई । 23 जुलाई तक शाम 7:00 बजे से "चंपारण जंक्शन" ओकरा फाइन डाइनिंग में और "चंपारण भोग" सैफरन में फूड फेस्टिवल का आयोजन कर रहा है ।  
इसमें चंपारण के व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदर्शित की जाएगी। फ़ेस्टिवल में मेहमानों को  चम्पारण का जायका और विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद मिल सकेगा । 
गौरव अरोड़ा, महाप्रबंधक, जयपुर मैरियट होटल बताते है कि कुशल शेफ की एक टीम ने मेनू तैयार किया है जो शाकाहारी और मांसाहारी पसंद करने वाले लोगो को चंपारण का जायका देगा। वो चंपारण की विरासत से अपने मेहमानों को एक अविस्मरणीय भोजन अनुभव का वादा करते है।
मांसाहारी व्यंजनों में विश्व प्रसिद्ध अहूना मटन, हांडी मटन ,मुर्ग खड़ा मसाला से लेकर शाकाहारी व्यंजनों में लिट्टी चोखा, बेसन की सब्जी, नेनुआ की सब्जी, दाल पिठी, मकुनी (सत्तू भरवां पराठा), सत्तू का शरबत रहेगा वही डेजर्ट में परवल की मिठाई, बूंदी लड्डू, पीडिक्या, चेना मिठाई, खाजा जैसे और भी बहुत कुछ मौजूद रहेगा, यहां हर किसी के स्वाद के अनुसार कुछ न कुछ व्यंजन मेनू में शामिल है।
जयपुर मैरियट होटल में चंपारण भोग का स्वाद जयपुरवासी 14 जुलाई से 23 जुलाई तक शाम सात बजे से रोजाना ले सकेंगे । 
होटल के एक्ज़ीक्यूटिव शेफ़ जतिन्दर धालीवाल, का कहना है कि, "प्रतिभाशाली शेफ की टीम चंपारण फ़ूड तैयार करेगी| यहाँ मेहमानो को स्वादिष्ट व्यंजनों की श्रृंखला मिलेगी।"
शेफ रोमित चौधरी और शेफ़ राहुल यादव , जो कि गोपालगंज बिहार से है , बताते हैं कि-  भारत में मसालों और फ्लेवर्स की एक विस्तृत श्रृंखला है |उनमें से हमने बिहार के चंपारण को चुना क्योंकि यहां के व्यंजनों को अभी तक इतना एक्सप्लोर नही किया गया है। यह त्यौहार चंपारण के व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ आपके टेस्ट बड्स को प्रसन्न करने का वादा करता है।