जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में जहर खाने से वकील और सांगानेर बार एसोसिएशन के सदस्य की मौत हो गई। मौत के बाद बड़े भाई का दावा है कि छोटे भाई को टॉर्चर किया जा रहा था। सुसाइड से पहले भाई वॉक पर गया था। मामला मानसरोवर थाना क्षेत्र के स्वर्ण पथ में 18 जुलाई की है। जहर खाने के बाद वकील को SMS (सवाई मान सिंह हॉस्पिटल) लाया गया, जहां सोमवार शाम मौत हो गई। बड़े भाई का आरोप है कि सुसाइड के लिए उकसाया गया था। इसके बाद थाने में मृतक के भाई ने अज्ञात के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवाया है।

शाम को वॉक पर गए थे, घर आने पर तबीयत बिगड़ने लगी

CI (मानसरोवर) हरिपाल सिंह ने बताया कि स्वर्ण पथ मानसरोवर निवासी एडवोकेट अनमोल (42) की जहर खाने से मौत हुई है। मृतक के बड़े भाई अशोक ने बताया कि 18 जुलाई की शाम भाई अनमोल घर पर था। शाम करीब 7:30 बजे अनमोल के मोबाइल पर किसी का कॉल आया था। वह मोबाइल पर बात करते हुए घर से चला गया। करीब पौन घंटे बाद रात सवा 8 बजे वापस घर लौटा। आते ही बोला- मेरी तबीयत खराब हो रही है। घर के चौक में लेटने के दौरान जमीन पर गिरकर बेहोश हो गया। अनमोल के मुंह से झाग निकलते देखकर तुरंत पास ही प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचाया। डॉक्टर्स ने गंभीर हालत में देखकर अनमोल को SMS हॉस्पिटल रेफर कर दिया। SMS हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने जहर के कारण अनमोल के कोमा में जाने के बारे में बताया। इलाज के दौरान सोमवार शाम करीब 5 बजे अनमोल की मौत हो गई।

लास्ट कॉल वाले ने ली जान
अशोक का कहना है कि अनमोल के 4 साल के दो जुड़वा बच्चे हैं। वह पिछले कुछ दिनों से परेशान भी दिख रहे थे। परिवार के पूछने पर भी उन्होंने किसी को कुछ नहीं बताया। अनमोल के मोबाइल की कॉल लिस्ट देखी गई। लास्ट कॉल करने वाले मोबाइल नंबर पर कॉन्टैक्ट किया। बात करते ही रॉग नंबर कहकर कॉल काट दिया। इसके बाद अनमोल के मोबाइल नंबर को ब्लॉक कर दिया। शक है कि इस व्यक्ति ने अनमोल को जहर दिया है या टॉर्चर से परेशान होकर जहर खाया है।