टोंक ब्यूरो रिपोर्ट। 

लाल डायरी पर मचे सियासी बवाल पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। चुनाव से पहले इस तरह की बातें फैलाना और चर्चा करना बीजेपी की पुरानी आदत रही है। केंद्र में बीजेपी सरकार में है। वहां भी विफल हो रही है। राजस्थान में ​विपक्ष में है, यहां भी विफल हो रही है। अजीब पार्टी है, जो सत्ता और विपक्ष दोनों में फेल हो रही हैं। पायलट टोंक दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

पायलट ने कहा- साढ़े चार साल में इनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। इनके नेता आपसी झगड़ों में फंसे हुए हैं। साढ़े चार साल में सदन और सदन के बाहर बीजेपी राजस्थान में जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका नहीं निभा सकी। आने वाले विधानसभा चुनावों में राजस्थान सहित चारों राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने में कामयाब होगी।

पायलट ने कहा- केंद्र में पिछले 9 साल से बीजेपी सरकार काबिज है। सत्ता के धमंड में चूर होकर बीजेपी ने लोकतंत्र को खत्म करने का काम किया है। इन 9 साल में सरकारी एजेंसियों का जमकर दुरूपयोग किया है। महंगाई बढ़ाने, भाई को भाई से लड़ाने, रोजगार खत्म करने, किसानों की बदहाली का काम बीजेपी ने शासन के दौरान किया है। हमें भाजपा की बातों में नहीं आना है। अपने भाईचारे को कायम रखना है। विपक्षी गठबंधन के नाम पर भी बीजेपी को आपत्ति हो रही है।

कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करें
पायलट ने कहा- कांग्रेस पार्टी छत्तीस कौमों की पार्टी है। पार्टी की रीढ़ की हड्डी कार्यकर्ता है। निकट समय में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। हमें सबको साथ लेकर एकजुटता के साथ चुनावों में जाना है।देश को तोड़ने वाली ताकतों को करारा जवाब देना है। कार्यकर्ताओं को अभी से एकजुटता के साथ काम करके आने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनावों में पार्टी को जितवाने के लिए फील्ड में जुटने की आवश्यकता है।

पीएम ने राजस्थान के लंबित मुद्दों पर बात नहीं की
पायलट ने कहा- प्रधानमंत्री राजस्थान आए तो हमें उम्मीद थी कि ERCP पर बात करेंगे। उस पर बात नहीं की। प्रदेश के मुद्दों पर बात नहीं की। हमारे टैक्स का हिस्सा, केंद्र पूरा नहीं दे रहा है। योजनाओं को लेकर जिस तरह केंद्र पक्षपात कर रहा है। उस पर कई बार मुद्दा उठा चुके हैं। चुनाव आते हैं तो प्रधानमंत्री राजस्थान आकर राजनीतिक मुद्दों पर ही बात करते हैं। विकास से जुड़े मुद्दों पर बात नहीं करते। राजस्थान के लंबित मुद्दों के समाधान की बात तक नहीं करते।

मणिपुर पर मौन क्यों हैं प्रधानमंत्री?
पायलट ने कहा- मणिपुर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने जिस तरह मौन व्रत धारण किया है, वह चिंताजनक है। हमारा एक राज्य तीन महीने से हिंसा की आग में जल रहा है। एक राज्य जहां पर सरकार नाम की चीज नहीं बची। आपस में लोग लड़ रहे हैं, रेप हो रहे हैं, आग लग रही है। बीजेपी की टॉप लीडरशिप मणिपुर पर चर्चा तक नहीं कर रही। मणिपुर को लेकर हम चिंतित हैं।