जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जोधपुर के क्रिकेटर रवि विश्नोई को वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टी-20 टीम में चुना गया है। अजित आगरकर की अगुवाई में नई सिलेक्शन कमेटी ने बुधवार को वेस्टइंडीज टूर के लिए लेग स्पिनर के तौर पर रवि विश्नोई का सिलेक्शन किया है। इससे पहले रवि ने 2022 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वेस्टइंडीज में यह सीरीज 3 से 13 अगस्त तक चलेगी, जिसमें भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 5 टी-20 मैच खेलेंगी।

माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई युवा खिलाड़ियों की टीम का चयन अगले साल 2024 में वेस्टइंडीज में होने वाले विश्वकप टी-20 क्रिकेट के लिए किया गया है। ऐसे में सिलेक्शन से रवि समेत उनका परिवार और कोच सभी उत्साहित हैं।

इस मौके पर हमने रवि से उनके महामंदिर इलाके में स्थित घर जाकर मुलाकात की। रवि विश्नोई ने कहा- सिलेक्शन होने पर खुशी हो रही है। कम बैक करना अच्छा लगता है। इसके लिए मैं कड़ी तैयारी कर रहा था। कोशिश करूंगा कि पिछली बार जो परफोर्मेंस दी थी, उससे भी बेहतर कर सकूं।

उन्होंने कहा- वेस्टइंडीज की पिचों से मैं वाकिफ हूं। पिछले साल ही वहां 5 मैच खेले थे। दो फ्लोरिडा में और 3 वेस्टइंडीज में अलग-अलग स्टेडियम में खेले थे। वहां अच्छे विकेट है।

रवि ने कहा कि वेस्टइंडीज की टीम को हम हल्के में नहीं ले रहे हैं। यह टी-20 की बेस्ट टीम है। सभी प्लेयर अच्छे हैं। सभी प्लेयर्स के लिए रणनीति बनाकर मैदान में जाएंगे। ये एक्सयूज नहीं दे सकते कि समय कम है। हमें एक खिलाड़ी के तौर पर तैयार रहना होता है।

रवि की मां सोहना देवी ने कहा कि उनके बेटे का चयन होने पर वे बहुत खुश हैं। पिता मांगीलाल ने कहा कि 10 महीने बाद बेटे का सिलेक्शन हुआ है। उम्मीद है कि वेस्टइंडीज दौरे पर वह अच्छा खेल दिखाएगा और अपनी टीम को विजेता बनाएगा।

कोच बोले- कम बैक करने की जिद थी

रवि विश्नोई के कोच प्रद्योत सिंह ने कहा- वेस्टइंडीज टूर के लिए रवि का सिलेक्शन होना अच्छी बात है, अच्छा लग रहा है। 10 महीने बाद उसने भारतीय टीम में वापसी की है। इसके लिए उसने कड़ी मेहनत की है। मेरे सामने ही उसने जमकर पसीना बहाया है। उसमें कम बैक करने की जिद नजर आती है।

रवि के दूसरे कोच शाहरुख ने कहा - रवि ने अपनी प्रैक्टिस रेगुलर रखी। हमने उसकी स्पॉट बॉलिंग पर फोकस किया है, वह अच्छा कर रहा है। एकेडमी के सभी कोच उसके चयन से खुश हैं।

कोच और परिवार के साथ पहुंचे गणेश मंदिर

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में चयन से उत्साहित रवि विश्नोई गुरुवार को कोच प्रद्योत सिंह व शाहरुख, मां सोहना देवी, पिता मांगीलाल व बहन अनिता के साथ जोधपुर के रातानाडा स्थित गणेश मंदिर पहुंचे और दर्शन किए।

बता दें कि रवि के लिए यह दूसरा दूसरा मौका होगा जब वे इंडियन टीम की जर्सी पहन कर विदेशी धरती पर अपनी घूमती गेंदों का जलवा दिखाएंगे। एक साल बाद उन्होंने इंटरनेशनल सीरीज में वापसी की है।

इससे पहले एशिया कप में रवि विश्नोई ने पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में मैच खेला था। उसमें उनका प्रदर्शन बेहतर रहा था।

रवि ने बताया कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उन्होंने टूर्नामेंट का पहला मैच खेलते हुए अपने पहले ही ओवर में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आउट किया था। इसकी तारीफ पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी की थी।

बता दें कि 3 से 13 अगस्त तक होने वाली वेस्टइंजीज सीरीज के 5 में से 3 मैच वेस्टइंडीज और 2 मैच अमेरिका में होंगे।

कोच बोले- लाइन और लेंथ स्ट्रेंथ

रवि विश्नोई के कोच प्रद्योत सिंह ने कहा कि वेस्टइंडीज में पिच कैसा भी हो, रवि की लाइन व लेंथ ही उसकी स्ट्रेंथ है। अगर वह अपनी लाइन व लेंथ पकड़कर बॉल डालेगा तो अच्छे परिणाम सामने आएंगे।