जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में विधानसभा घेराव करने पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ शनिवार को जयपुर के ज्योति नगर पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शन किया गया। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक छात्रों पर लाठीचार्ज कर अपशब्दों का प्रयोग किया गया। जो पूरी तरह से एकतरफा कार्रवाई थी।

ऐसे में लाठीचार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों और एसएचओ अनिल मुंड को सस्पेंड किया जाना चाहिए। अगर पुलिस प्रशासन ने ऐसे नहीं किया। तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता प्रदेशभर में बड़ा आंदोलन करेंगे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मंत्री हुशियार मीणा ने कहा कि करौली में हुए हत्याकांड के खिलाफ हम गांधीवादी तरीके से अपनी बात शासन प्रशासन तक पहुंचाना चाहते थे लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा सरकार के दबाव में आकर हम पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया। जिसमें एक दर्जन एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को गंभीर चोट आई है।

वहीं पुलिस अधिकारियों द्वारा आम छात्रों के साथ दुर्व्यवहार कर उन्हें अपशब्द भी कहे गए। जो पूरी तरह से गलत है। ऐसे में जब तक दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का विरोध जारी रहेगा। अगर अगले 48 घंटों में दोषी अधिकारियों पर करवाई नहीं हुई तो ABVP द्वारा राजस्थान सरकार और पुलिस के खिलाफ प्रदेशभर में प्रदर्शन किया जाएगा।

दरअसल, करौली में हुए दलित युवती हत्याकांड मामले में एबीवीपी के कार्यकर्ता शुक्रवार को जयपुर में विधानसभा घेराव करने पहुंचे थे। बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था जिसमें एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री हुशियार मीणा समेत 12 कार्यकर्ता घायल हो गए थे।