उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

मानसून के दूसरे दौरे में लेकसिटी में लगातार चौथे दिन गुरुवार को भी मेघ जमकर बरसे। शहर में सुबह से बादल छाए रहे। दाेपहर 2 बजे बाद तेज बारिश शुरू हुई, जो करीब आधे घंटे तक चली। शहर में शाम 5 बजे तक 7 मिमी पानी बरसा। जिले में सबसे ज्यादा सेई डैम पर 15 मिमी, नाई में 14 मिमी बारिश हुई।

माैसम विज्ञान केंद्र, जयपुर के अनुसार अगले तीन दिन उदयपुर सहित राज्य के अधिकांश भागों में भारी और कहीं अतिभारी बारिश की संभावना है। कैचमेंट एरिया में लगातार बारिश के चलते झीलों में आवक तेज हो गई है। पिछाेला और फतहसागर झील के गेट पिछले 9 दिन से खुले हैं। इसके बावजूद दोनों झीलों का स्तर क्षमता के मुकाबले 2-2 इंच ज्यादा हो गया है।

दिन-रात का तापमान औसत से ऊपर निकला, 33 डिग्री दर्ज

मानसून में बारिश पर ब्रेक और फिर से मूसलाधार होने के साथ ही पारे में भी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। गुरुवार को दिन का पारा बढ़ोतरी पर रहा। यह बीते 24 घंटे के मुकाबले 1.3 डिग्री बढ़कर 33.3 डिग्री पर पहुंच गया। जो कि औसत से 2 डिग्री ज्यादा था। रात के पारे में 0.2 डिग्री गिरावट दर्ज हुई। यह 26.6 डिग्री के मुकाबले 26.4 डिग्री दर्ज हुआ। न्यूनतम पारा भी सामान्य से 2 डिग्री ऊपर है। उधर, पिछोला और फतहसागर से आयड़ नदी में आवक से वल्लभनगर बांध का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। अभी इसमें 19.4 फीट भराव क्षमता के मुकाबले पाैने 13 फीट पानी आ गया है।