जैसलमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जैसलमेर के आबकारी अधिकारी प्रकाश चन्द्र रैगर को राज्य सरकार ने एपीओ कर दिया है। अब उनकी जगह बीकानेर के आबकारी अधिकारी जैसलमेर का अतिरिक्त चार्ज संभालेंगे। मंगलवार रात आई तबादला सूची में संयुक्त शासन सचिव जसवंत सिंह ने ये आदेश जारी किया। अब जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश चन्द्र रैगर के स्थान पर बीकानेर के आबकारी अधिकारी मोहन राम पूनिया बीकानेर के साथ साथ जैसलमेर आबकारी अधिकारी का भी अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे।

जैसलमेर के आबकारी अधिकारी प्रकाश चन्द्र रैगर से शराब दुकानदार काफी नाराज भी थे। शराब दुकानों की लोकेशन को लेकर कई बार शराब दुकानदारों ने आबकारी अधिकारी के सामने अपना विरोध भी दर्ज करवाया था। इसके बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो पाई। मोहनगढ़ शराब की दुकानों को लेकर भी कई बार शराब के लाइसेंस व्यापारी द्वारा शिकायत करने के बाद भी लोकेशन नहीं बदली गई थी।

8 बजे के बाद अवैध रूप से बिक रही शराब की शिकायत भी राज्य सरकार तक पहुंची थी। नए एसपी विकास सांगवान की ओर से शराब की दुकानों को नियम अनुसार चलाने के बाद सख्त कदम उठाने के कारण आबकारी द्वारा अपनी ड्यूटी सही नहीं करने की खबरें भी राज्य सरकार तक पहुंची थी। बताया जा रहा है कि उसी के चलते जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश चन्द्र रैगर को एपीओ किया गया है। एपीओ के बाद अब उनकी उपस्थिति आयुक्त ऑफिस आबकारी उदयपुर रहेगी।