कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 

शहर पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा है। सिटी एसपी शरद चौधरी के निर्देश पर नयापुरा और रानपुर थाना पुलिस ने 2 दिन में तीन अलग-अलग कार्रवाई करते हुए कुल 7 तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से नशे की खेप बरामद की है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ रुपए बताई गई है।

सिटी एसपी शरद चौधरी ने बताया 25 जुलाई की रात को नयापुरा पुलिस ने गश्त के दौरान सीबी गार्डन के पास से एक संदिग्ध युवक को पकड़ा।

जिसने अपना नाम सत्तूराम (22) और निवासी शेरगढ़, जिला जोधपुर बताया। तलाशी में उसके कब्जे से 189. 45 ग्राम स्मैक बरामद की। बताया गया कि युवक किसी को इस खेप की सप्लाई करने आया था।

वहीं 25 जुलाई की रात को रानपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान झालावाड़ से कोटा रही रोडवेज बस को रुकवाया। बस में सवार संदीप युवक फैजल (26) निवासी वन विहार कॉलोनी जयपुर के कब्जे से 20 ग्राम स्मैक जब्त की।

वहीं अन्य संदिग्ध युवक इरफान (33) निवासी शाहपुरा, जयपुर के कब्जे से 35 ग्राम स्मैक, रतनाराम चौधरी (18) निवासी भोपालगढ़,जिला जोधपुर के कब्जे से 15 किलो डोडा चूरा जप्त किया।

26 जुलाई की रात को रानपुर थाना पुलिस ने झालावाड़ से कोटा आ रही एम आर ट्रैवल्स की प्राइवेट बस को रुकवाया। तलाशी में बस ड्राइवर मांगीलाल बिश्नोई (35) निवासी ओसिया जोधपुर के कब्जे से 125 ग्राम अफीम व 1 किलो 100 ग्राम अवैध डोडा चूरा जप्त किया।

उसी बस में सवार यात्री मटूना नायक व पुरोहित गौड़ से 10-10 किलो गांजा बरामद किया। दोनों तस्कर कालाहाडी,उड़ीसा के रहने वाले है। इस मामले में प्राइवेट बस को भी जब्त किया है।