करौली ब्यूरो रिपोर्ट। 

करौली जिला पुलिस ने ऑपरेशन सुदर्शन चक्र के तहत जिले भर में अभियान चलाया और 24 घंटे में विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 150 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की 64 टीमों ने जिले भर में 266 स्थानों पर दबिश दी।

एसपी ममता गुप्ता ने बताया कि जिले के सभी थानों से 274 पुलिस कर्मियों को शामिल कर 64 टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीमों ने कस्बों से लेकर दूर दराज डांग के गांवों में पहुंच फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। अभियान में सबसे ज्यादा 95 लोगों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जबकि 27 वारंट और 8 स्थाई वारंट पर गिरफ्तार किए गए हैं। कार्रवाई के दौरान सबसे ज्यादा हिंडौन सदर थाना क्षेत्र में 20, नई मंडी हिंडौन क्षेत्र में 18, कैलादेवी क्षेत्र में 16, मंडरायल क्षेत्र में 11, करौली कोतवाली क्षेत्र में 10 और हिंडौन कोतवाली क्षेत्र में 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एसपी ने बताया कि अभियान में विशेष कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को इनामी राशि और प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया जाएगा। एसपी ने बताया कि जिलेभर में समय-समय पर अपराध नियंत्रण और अपराधियों की धरपकड़ के लिए ऑपरेशन सुदर्शन चक्र, ऑपरेशन फ्लश आउट अभियान चलाए जा रहे हैं।