करौली ब्यूरो रिपोर्ट। 

जिला मुख्यालय स्थित मुंशी त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में शनिवार शाम को राज्य स्तरीय बालक-बालिका बॉक्सिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया। 3 दिन चलने वाली प्रतियोगिता में 300 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। जिला मुक्केबाजी संघ करौली और मनीष राज स्पोर्टस एकेडमी के तत्वावधान में आयोजित 38वीं राज्य स्तरीय सब जूनियर बालक वर्ग और 22वीं राज्य स्तरीय बालिका वर्ग की मुक्केबाजी प्रतियोगिता शुरू हुई है।

प्रतियोगिता में बालक वर्ग में 25 टीमों के 200 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जबकि बालिका वर्ग में 22 टीमों के 104 खिलाड़ी प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाएंगे। प्रतियोगिता में निर्णय के लिए 30 राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और राज्य स्तरीय निर्णायक करौली पहुंचे हैं। प्रतियोगिता शुभारंभ के अवसर पर करौली जिला प्रमुख प्रतिनिधि रक्षी लाल बैरवा, करौली नगर परिषद सभापति प्रतिनिधि अमीनुद्दीन, भामाशाह रुखसार हाजी, बॉक्सिंग खिलाड़ी रहे मनीष राज की पत्नी राष्ट्रीय बॉक्सिंग फेडरेशन के वाइस प्रेसिडेंट आदि मौजूद रहे।

इस दौरान वक्ताओं ने युवाओं से खेल को खेल भावना से खेलने, शरीर को स्वस्थ रखने और शिक्षा के साथ ही कम से कम एक खेल को जीवन में अपनाने की अपील की। संघ के सचिव धारा मीना ने बताया कि मुक्केबाजी प्रतियोगिता का समापन 31 जुलाई को होगा। प्रतियोगिता में प्रदेश के 25 जिलों की टीमों के बॉक्सर भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में सुबह 8 से 11 बजे तक और शाम को 5 बजे से रात 11 बजे तक मैच होंगे।

इस मौके पर संघ के संयुक्त सचिव विक्रम जगरवार सहित आयोजन समिति के अनिल शर्मा मेडिकल, पुष्पेन्द्र कुमार शर्मा, साजिद खान, सोनू सारस्वत, बॉवी राजपूत, नितिन शर्मा आदि मौजूद रहे। प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर के नियम लागू होंगे। फोल्डिंग रिंग में प्रतियोगिता कराई जाएगी। प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय स्तर के रेफरी और निर्णायक भी आएंगे। वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके खिलाड़ी भी अपना खेल कौशल दिखा रहे हैं।