भरतपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कुशवाह समाज के प्रतिनिधि मंडल ने आरक्षण संघर्ष समिति के सह संयोजक वासुदेव कुशवाह के नेतृत्व में जिला कलेक्टर, एसपी के साथ ही तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग व संभागीय आयुक्त को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर मांगों को पूरा कराने की मांग की है। उन्होंने मांगे पूरी नहीं होने पर 2 अगस्त से रेल व रोड़ रोको आंदोलन का अल्टीमेटम दिया है।

इससे पूर्व कुशवाह समाज के प्रतिनिधि मंडल की जिला कलेक्टर व एसपी के साथ कुशवाह समाज की विभिन्न मांगों को लेकर वार्ता हुई। जिसमें अधिकारियों ने समाज की मांगों को सरकार तक पहुंचाने एवं समाज की सरकार के साथ वार्ता कराने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन में बताया है कि कुशवाह समाज के लिए वित्तीय प्रावधान के तहत लवकुश कल्याण बोर्ड का गठन किया जाना चाहिए।

साथ ही कुशवाह, काछी, शाक्य सहित उसकी अति पिछड़ी उप जातियों के लिए 12 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए और कुशवाहा समाज के लिए प्रत्येक जिले में लवकुश छात्रावास और जयपुर में राज्य स्तरीय लवकुश छात्रावास का निर्माण किया जाए। इस अवसर पर आरक्षण संघर्ष समिति के सह संयोजक वासुदेव कुशवाह ने कहा है कि यदि 2 अगस्त से पहले सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है तो 2 अगस्त को प्रदेश में रेल और रोड़ रोको आंदोलन किया जाएगा।

जिसकी घोषणा 17 जून को धौलपुर के गांव सूआ का बाग में आयोजित महापंचायत में हो चुकी है। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता हेमलता कुशवाह, लवकुश उत्थान फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह कुशवाह, विजयसिंह सरपंच, ओमप्रकाश कुशवाह, मोहनसिंह कुशवाह, होतम सरपंच, बनवारीलाल आदि मौजूद थे।