सीकर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने RSS-BJP के साथ नेता प्रतिपक्ष पर बड़ा सियासी हमला बोला है। डोटासरा ने केंद्र और राजस्थान में सरकार बनने पर आरएसएस को निपटाने तक की चुनौती दे दी है। साथ ही नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के पास दो हजार करोड़ की संपत्ति होने का दावा भी कर दिया। डोटासरा रविवार को जयपुर ग्रामीण के कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोपाल मीणा के चार्ज संभालने के मौके पर हुए समारोह में बोल रहे थे।

डोटासरा ने कहा- मैं आरएसएस के बारे में पिछले दिनों चूरू के सरदारशहर में कुछ बोल गया। मेरे तीन मोबाइल नंबर है, तीनों पर ढाई-ढाई हजार गालियां आई हुई हैं। यह कहते हैं हम राष्ट्रभक्त हैं, शर्म से डूब मरना चाहिए। मैंने गलत क्या कह दिया? मैंने यही तो कहा था कि आप चुनाव लड़े बिना राज कर रहे हो, पावर इस्तेमाल कर रहे हो। कांग्रेस की सरकार राजस्थान में आएगी और फिर 2024 में दिल्ली में आएगी तो फिर आरएसएस ढूंढने से मिल जाएगा क्या? इसमें अन्याय क्या कर दिया दिया भाई? अरे, हम तो निपटाएंगे, और चैलेंज देकर निपटाएंगे।

डोटासरा ने कहा- मुझे किसी ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ में विस्तारक घूम रहे हैं। इनके विस्तारकों को गांव के रास्ते तक तो मिलते नहीं है। क्या करेंगे इनके विस्तारक। असली विस्तारक तो जनता और कार्यकर्ता हैं। विस्तारकों से कुछ नहीं होने वाला है।


राठौड़ के पास 2000 करोड़ की प्रॉपर्टी कैसे हुई?

डोटासरा ने कहा- राजेंद्र राठौड़ क्या है? कभी मूंगफली का ठेला भी लगाया क्या, उनसे पूछिए उन्होंने क्या व्यापार किया? आज उनके पास 2000 करोड़ की प्रॉपर्टी कैसे हुई? सवाल पूछना पड़ेगा। इनमें दम है तो हमारी जांच भी करवा लीजिए, कौन मना कर रहा है? लेकिन हम कहेंगे कि बीजेपी के लोग भ्रष्ट और बेईमान है और देश को गुमराह कर रहे हैं। मुंह छिपाने से काम नहीं चलेगा। हमें इन्हें ठोककर जवाब देना पड़ेगा।

कायर का ठप्पा लगाकर मरना नहीं चाहूंगा
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा- हमारे पास बोलने के अलावा है भी क्या? आदमी को अपना ओरिजिनल स्वभाव नहीं छोड़ना चाहिए। अगर छोड़ दिया तो लोग कहेंगे कि एक को अध्यक्ष बनाया था, पहले तो जोश-जोश में खूब बोला, लेकिन बाद में डर गया। भाई साहब, कायर का ठप्पा लगाकर मरना नहीं चाहूंगा, मरना सबको है एक दिन। मैं तो जब चाहे तब चाहे शहीद होने के लिए तैयार हूं, लेकिन बीजेपी और आरएसएस वालों को फूंक कर जवाब दूंगा। ये झूठे लोग हैं, निकम्मे हैं, फिर भी हम नहीं बोलते। इनके बारे में हमारे नेताओं को बोलना पड़ेगा।

25 निकम्मों को नहीं सहेगा राजस्थान
डोटासरा ने कहा- बीजेपी वाले पोस्टर लगाकर कहते हैं, नहीं सहेगा राजस्थान। क्या नहीं सहेगा, तुम 25 निक्कमों को नहीं सहेगा। तुम्हारी झूठ, बेईमानी, नाकामी को नहीं सहेगा। महंगाई कम करने में नाकामी को नहीं सहेगा। बेरोजगारों के साथ की गई वादाखिलाफी को नहीं सहेगा। दादागिरी करके इनकम टैक्स, ईडी, सीबीआई से कुचलने का काम कर रहे हो, उसको नहीं सहेगा राजस्थान, क्या तमाशा लगा रखा है?

नेता मत बनो व्यापारी बन जाओ, बोलने को नहीं कहेंगे
डोटासरा ने कहा- कई नेताओं को कहते हैं कि भाषण दीजिए तो गले की तरफ हाथ कर देते हैं। क्यों भाई या तो नेता मत बनो, व्यापारी बन जाओ, कोई बोलने के लिए नहीं कहेगा। नेता बने हो तो बोलना पड़ेगा। अगर नेता हो तो आपको कहना पड़ेगा, यह जनता भी सुनना चाहती है कि मेरे लिए क्या किया और क्या करोगे? यह भी सुनना चाहती है कि निकम्मों ने क्या नहीं किया और क्या-क्या अत्याचार कर रहे हैं?

कार्यकर्ता सिर फुड़वा लेता है, हमारे कई नेता बीजेपी से दोस्ती निभाते हैं
डोटासरा ने कहा- मैं कई बार देखता हूं हमारे कार्यकर्ता हमारी पार्टी के लिए अपना सिर तक फुड़वा लेते हैं, बीजेपी से मुकाबला करते हैं। हम अगर बीजेपी वालों से दोस्ती निभाने लग जाएंगे तो इतिहास माफ नहीं करेगा। नेता को पद मिलता है तो पद की सार्थकता साबित करना भी उसकी ड्यूटी में आता है।

गुडी-गुडी खेले तो सरकार दोबारा नहीं बनेगी, जनता में बीजेपी को एक्सपोज करें
डोटासरा ने कहा- मोदी क्या कह कर सत्ता में आए और आने के बाद क्या किया? पहले 1000 और 500 के नोट बंद करके 2000 के नोट लाए। उसको भी 6 साल नहीं चला पाए। इनकी विफलताओं की लंबी लिस्ट है। हमें जनता के बीच जाकर इन विफलताओं को बताना होगा। गुडी-गुडी से काम नहीं चलेगा, गुडी-गुडी खेले तो सरकार दोबारा नहीं बनेगी। बीजेपी जितना गलत कर सकती थी, वह कर दिया। हमारे नेता राहुल गांधी को ​संसद से डिस्क्वालिफाइ तक करवा दिया, इसके बाद भी हम जवाब नहीं दें और नहीं बोलेंगे तो इतिहास माफ नहीं करेगा।