अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

अजमेर जिले के बिजयनगर में शुक्रवार रात अज्ञात बदमाशों ने प्रॉपर्टी कारोबारी के मकान के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली घर के बाहर खड़ी कार में लगी जिससे कार की बॉडी में छेद हो गए। इस दौरान प्रॉपर्टी कारोबारी अपनी कार में ही बैठा था और डॉक्युमेंट चेक कर रहा था।

इससे पहले शुक्रवार की सुबह ही उसे धमकी भरा कॉल भी आया था। हालांकि, इस घटना में कारोबारी को गोली नहीं लगी है। फायरिंग की घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सूचना मिलते ही बिजयनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली गई। कारोबारी ने यह भी बताया है कि घटना के एक दिन पहले ही यानी 27 जुलाई को उसका किडनैप भी हुआ था। उससे 5 करोड़ की फिरौती मांगी गई थी।

बाइक पर आए बदमाशों ने चलाई थी गोलियां

बिजयनगर नाड़ी मोहल्ला निवासी पीड़ित विनोद अग्रवाल (42) ने बताया कि शुक्रवार रात 9 बजे के करीब शाहपुरा से वह घर लौटा था। घर के बाहर कार को खड़ी कर कार के अंदर डॉक्युमेंट चेक कर रहा था। इसी दौरान कुछ बाइक सवार बदमाश घर के बाहर पहुंचे और फायरिंग कर दी। गोली कार पर लगी जिससे कार की बॉडी पर छेद हो गए। इसके बाद बदमाश वहां से भाग निकले।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर क्षेत्र के लोग जमा हो गए। क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गई। मामले की जानकारी मिलने पर बिजयनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। कारोबारी और उसके परिवार से घटना के बारे में जानकारी ली।

मसूदा सीओ राजेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार रात प्रॉपर्टी कारोबारी के घर के बाहर फायरिंग की सूचना मिली थी। यहां बाइक पर आए दो बदमाशों ने फायरिंग की थी। कारोबारी की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कुछ संदिग्धों को चिह्नित कर जांच शुरू कर दी है।

1 दिन पहले ही हुआ था किडनैप

प्रॉपर्टी कारोबारी विनोद नागौरी ने बताया कि 27 जुलाई को गुलाबपुरा थाना क्षेत्र के आईटीआई रोड से करीब 4 बजे उसका अपहरण किया गया था। अपहरण कर उसके साथ मारपीट की गई और हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाई गई थी। पीड़ित कारोबारी ने आरोप लगाया कि बंदूक की नोक पर डकैत धन सिंह और उसके अन्य साथियों के द्वारा उसका अपहरण किया गया था। डकैत धन सिंह ने शुक्रवार तक 5 करोड़ रुपए फिरौती देने की धमकी दी थी।

फिरौती की रकम नहीं देने पर परिवार सहित उसे जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित कारोबारी ने बताया कि सभी बदमाश ब्लैक स्कॉर्पियो कार में आए थे। बाद में उसे रात 10 बजे के करीब बिजयनगर बालाजी मंदिर के पास छोड़कर फरार हो गए। पीड़ित ने बताया कि इसकी शिकायत उसके द्वारा गुलाबपुरा (भीलवाड़ा) थाने में दी गई थी। जिसमें डकैत धन सिंह सहित करीब 6 लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दी गई थी।

फायरिंग से पहले भी मिली सुबह धमकी

पीड़ित कारोबारी ने बताया कि शुक्रवार देर रात फायरिंग से पहले सुबह डकैत धन सिंह ने फोन पर उसे धमकी भी दी थी। धमकी में उसे शाम 6 बजे से पहले फिरौती की रकम देने की धमकी दी थी। डकैत धन सिंह को फिरौती की रकम नहीं मिली तो उसने घर के बाहर फायरिंग करवा दी।

या तो इलाका छोड़ दूंगा नहीं तो पैसे देकर जान बचाऊंगा- पीड़ित

पीड़ित ने बताया कि किडनैपिंग और धमकी की शिकायत गुलाबपुरा थाने में पहले ही दे दी गई थी। लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। पीड़ित ने कहा कि अगर 24 घंटे में पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी तो वह अपने परिवार के साथ बिजयनगर छोड़ देगा और नहीं तो धन सिंह को फिरौती की रकम देकर अपने परिवार की जान बचाएगा।

डकैत धन सिंह पर 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज

डकैत धन सिंह को करीब 1 साल पहले कोतवाली थाना क्षेत्र के पुराने बस स्टैंड से अजमेर की स्पेशल टीम ने गिफ्तार किया था। इस दौरान बदमाश के पास से 2 अवैध देशी पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस बरामद किए थे। तत्कालीन एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने खुलासा किया था।

इसके साथ ही 2 मार्च 2021 को अजमेर जिला स्पेशल और सरवाड़ पुलिस ने भी इसको गिरफ्तार किया था। तब इसके पास से बुलेट प्रूफ जैकेट 2 ऑटोमैटिक पिस्टल 1 12 बोर की बंदूक और 1 देसी कट्टा बरामद हुआ था। बता दें कि डकैत धन सिंह के खिलाफ अजमेर सहित प्रदेश में 40 से ज्यादा हत्या, डकैती, लूट और मारपीट के साथ ही हथियारों की तस्करी के मामले में मुकदमे दर्ज हैं। कई मामलों में पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया है।