जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जलदाय विभाग में 31 साल से तकनीकी कर्मचारियों की भर्ती नहीं होने विभाग के कर्मचारी संगठनों ने 19 जुलाई को बड़ा आंदोलन करने का निर्णय किया है। इसे लेकर आज संगठनों ने मुख्यमंत्री के नाम विभाग के चीफ इंजीनीयर को ज्ञापन भी सौंपा है। इसमें 15 हजार तकनीकी कर्मचारियों की जल्द से जल्द भर्ती करने की मांग की है।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप यादव ने बताया कि विभाग में साल 1992 के बाद से ही तकनीकी कर्मचारियो की भर्ती नहीं की है। वहीं सरकार की ओर से हर साल पीने के पानी से जुड़ी बड़ी-बड़ी परियोजनाएं लेकर आ रही है। वहीं पब्लिक हेल्थ एंड इंजीनीयरिंग डिपार्टमेंट (पीएचईडी) का काम का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। नए-नए शहर बस रहे है और वहां पानी की लाइनें बिछाई जा रही है, लेकिन कर्मचारियों की संख्या रिटायमेंट के कारण हर साल कम हो रही है।

उन्होंने बताया कि आज विभाग को 30 हजार तकनीकी कर्मचारियों की जरूरत है। इसमें मीटर रीडर, स्टोर मुंशी, हैल्पर, बेलदार, पम्प संचालक समेत अन्य पदा है। इस कारण आज जयपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में ठेके पर कर्मचारी लेकर मीटर रीडिंग समेत अन्य काम करवाए जा रहे है। जयपुर में कर्मचारी नहीं होने के कारण लोगों को 4-5 महीने में भी पानी के बिल नहीं मिल रहे। उन्होंने बताया कि साल 2013 में 1309 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की गई थी लेकिन अब तक भर्ती नहीं की। इस कारण मजबूर होकर संगठन ने अब 19 जुलाई को जयपुर में बड़ा आंदोलन करने का निर्णय किया है।