जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

पहलवानों के समर्थन में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का सिलसिला शुरू हो गया है। बुधवार को जयपुर में NSUI कार्यकर्ताओं ने बीजेपी मुख्यालय के घेराव की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने NSUI कार्यकर्ताओं को चोमू हाउस सर्किल पर ही रोक दिया। जहां नाराज कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और केंद्र सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ करने लगे।

इसके कुछ ही देर बाद जैसे ही NSUI कार्यकर्ता फिर से बीजेपी मुख्यालय की ओर बढ़ने लगे पुलिस और NSUI कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। जिसके बाद के पुलिस ने NSUI के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी के साथ ही एक दर्जन से ज्यादा कार्यकताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। NSUI के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार खिलाड़ियों के साथ तानाशाही कर रही है अपनी जायज मांगों को लेकर पिछले लंबे समय से देश के पहलवान शांति प्रिया तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन मोदी सरकार उनकी जायज मांगों को सुनने की जगह उन पर लाठी चार्ज कर उन्हें गिरफ्तार करवा रही है। जो पूरी तरह से गलत है।

चौधरी ने कहा कि NSUI इस पूरे मामले में पहलवानों की मांग का समर्थन करता है। ऐसे में अगर केंद्र सरकार ने जल्द से जल्द पहलवानों की मांगों को पूरा नहीं किया। तो NSUI ही पूरे राजस्थान में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।