हनुमानगढ़ - विश्वास कुमार 
निर्वाचन विभाग की और से पंजीकरण से शेष मतदाताओं के शत प्रतिशत पंजीयन हेतु डोर टू डोर सर्वे करवाया जा रहा है। मतदाता जागरूकता एवम आमजन की निर्वाचन गतिविधियों में सहभागिता के लिए विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की अवेयरनेस टीम के निर्देशन में संयुक्त रूप से नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से उपस्थित सभी को जानकारी दी गई कि जो मतदाता 01 अक्तूबर 2023 को 18 की आयु पूर्ण कर रहे हैं वे अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य जुड़वाएं ताकि उन्हें आगामी चुनावों में मतदान करने का अवसर प्राप्त हो सके। सभी उपस्थित सदस्यों को डीएफओ श्री करणसिंह काजला द्वारा पौधारोपण तत्पश्चात लोकतंत्र को सुदृढ़ करने के लिए मतदाता शपथ दिलवाई गई।
मतदाता जागरूकता नुक्कड़ नाटक का आयोजन मनोज कुमार योगी की टीम द्वारा किया गया। नाटक के माध्यम से वीएचए एप्प की जानकारी, मतदाता पंजीकरण और एसएसआर अभियान की जानकारी देकर लोगों को जागरूक किया गया।
इस अवसर पर उप वन अधिकारी करणसिंह काजला,  नोडल अधिकारी स्वीप अशोक कुमार असीजा, सहायक विकास अधिकारी राजेश कुमार वर्मा, तहसीलदार हरदीप सिंह, सहायक प्रशासनिक अधिकारी हंसराज, सूचना सहायक तरसेम सिंह, कनिष्ट सहायक जगपाल मान, उत्कृष्ट कौशिक इत्यादि स्वीप टीम व कलेक्ट्रेट के अधिकारी एवम कर्मचारी उपस्थित रहे।