दौसा ब्यूरो रिपोर्ट। 

राज्य सरकार द्वारा लगाए जा रहे महंगाई राहत कैंप में एक जने के एप्लीकेशन देकर पत्नी दिलवाने की मांग की है। मामला दौसा जिले की सिकंदरा पंचायत समिति क्षेत्र गांगदवाड़ी गांव का है, जहां शनिवार को आयोजित हुए महंगाई राहत कैंप में गांव के ही कल्लू महावर (40) ने तहसीलदार को एप्लीकेशन देकर शादी नहीं होने की बात कहते हुए पत्नी दिलवाने की मांग की। इस पर शिविर प्रभारी ने प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर पटवारी को जांच के आदेश देते हुए प्रार्थना पत्र का शीघ्र निस्तारण के निर्देश दे दिए। कल्लू महावर की यह एप्लीकेशन रविवार को सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई, जिसके बाद यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए प्रार्थना पत्र में 40 वर्षीय कल्लू ने बताया कि वह घर पर अकेला रहता है। घर की परिस्थितियां प्रतिकूल हैं तथा वह घरेलू कार्य करने में असमर्थ है। इसलिए घरेलू कार्य करने पर मेरी सहायता हेतु पत्नी दिलवाने का श्रम करें। ‌कल्लू ने तहसीलदार को दिए एप्लीकेशन में पत्नी दिलवाने के लिए चार शर्त भी रखी हैं। इसमें बताया है कि पत्नी पतली व गोरी होनी चाहिए, उम्र 30-40 वर्ष के बीच हो तथा सभी कार्य में अग्रणी हो।

प्रशासनिक अधिकारियों में मची खलबली

मामले में हैरान कर देने वाली बात यह है कि बहरावंडा के नायब तहसीलदार हरिकिशन सैनी ने एप्लीकेशन स्वीकार कर अति आवश्यक मानते हुए पटवारी को मामले का निस्तारण करने के निर्देश भी दे डाले। मामला मीडिया में वायरल होने के बाद क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मची हुई है।