जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस की चुनावी रणनीति तय करने के लिए सह प्रभारी सचिव अमृता धवन के सामने मंत्री राजेंद्र यादव और पायलट समर्थक कांग्रेस नेता विद्याधर चौधरी आपस में उलझ गए। विद्याधर चौधरी ने बैठक में कांग्रेस को हरवाने वाले नेताओं को अहमियत देने पर सवाल उठाए थे। मंत्री राजेंद्र यादव ने उन्हें सबको साथ लेकर चलने की नसीहत दी। इस पर चौधरी बिफर गए। मंत्री को जमकर खरी खरी सुनाई।

सह प्रभारी अमृता धवन ने बीच बचाव करके मामला शांत किया। जयपुर ग्रामीण की इस बैठक में मंत्री राजेंद्र यादव दो घंटे की देरी से पहुंचे। कांग्रेस नेता रेखा कटारिया ने बैठक में देरी पर सवाल उठाए। बैठक शुरू होने के बाद भीतरघात करने को लेकर मंत्री से पायलट समर्थक नेता उलझ गए।

बैठक में विद्याधर चौधरी ने कहा- कांग्रेस में ऐसे भी लोग हैं। जो पार्टी को हराने वालों के थप्पी लगाते हैं कि बादशाह लगा रहे। मैं ऐसे लोगों को एक्सपोज करूंगा, मेरा उद्देश्य यही है। बाकी हारना जीतना चलता रहता है। मुझे हारने जीतने की परवाह नहीं है। ना मेरे को एमएलए बनने का शौक है। ऐसा नहीं है कि एमएलए बनो तभी मेरी ऊपर जाकर मोक्ष होगी। मुझे पार्टी प्लेटफार्म पर ऊपर वाला भी पूछेगा तो मैं कहूंगा। इसका अधिकार कोई छीन नहीं सकता। हराने वाला बादशाह कौन है,हमारे जीते हुए प्रतिनिधियों को बुलाकर पूछा जाए ​कि बताओ कांग्रेस क्यों हारती है?

इस पर राजेंद्र यादव ने कहा- आप बड़े परिवार से हो, आप बड़ा मन रखकर सबको साथ लेकर चलिए। मंत्री की इस नसीहत पर विद्याधर चौधरी बिफर गए।

​मंत्री मुझे ही ज्ञान बांट रहे थे कि हरवाने वालों को साथ लेकर चलूं

बैठक के बाद विद्याधर चौधरी ने कहा- मंत्री राजेंद्र यादव कांग्रेस को हरवाने वाले लोगों की जगह मुझे ही ज्ञान बांट रहे थे। मुझे कहा कि आप बड़े हो और बड़ा मन करके ऐसे लोगों को साथ लेकर चलो, मतलब जिन्होंने मुझे ​हराया मैं उन्हें साथ लूं। पार्टी उम्मीदवार को हरवाने वालों को नसीहत देने की जगह मुझे ही ज्ञान बांटने का क्या मतलब? मंत्री को तो यह कहना चाहिए था कि कांग्रेस को हराने वालों को तो बा​हर कीजिए।

विद्याधर बोले- कांग्रेस को हरवाने वालों को एक्सपोज करूंगा,एमएलए बनने से मोक्ष नहीं मिल जाएगी

विद्याधर चौधरी ने कहा- हम गुणगान करें तब तो राजी, हकीकत कह दो नाराज। यह नहीं चल सकता। कांग्रेस को हरवाने वालों की पहचान करना बहुत जरूरी है। सह प्रभारी यह देखें कि कांग्रेस को हरवाने वाली ताकतें कौन हैं? ऐसी ताकतों को पहचान करके कांग्रेस से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। टिकट किसको दें, यह क्षेत्र के जीते हुए पदाधिकारी तय करें।

क्षेत्र में प्रधान,जिला परिषद मेंबर, पंचायत समिति मेंबर, नगरपालिका मेंबर और जीते हुए प्रतिनिधियों से फीडबैक लिया जाए कि आपके यहां विधानसभा में कौन जीत सकता है? उसको टिकट दें, उसमें अगर मेरे खिलाफ भी फीडबक जाता है तो मैं चुनाव लड़ने में इच्छुक नहीं हूं। मेरे खिलाफ भी पब्लिक यह कहती है कि वोट नहीं देंगे तो टिकट काट लीजिए।

कांग्रेस को हराने वालों का पर्दाफाश करूंगा
विद्याधर सिंह ने कहा- फुलेरा में 18 साल से कांग्रेस हार रही है, जबकि ह​कीकत यह है कि वहां कांग्रेस बीजेपी की तुलना में दोगुनी है। वहां कांग्रेस को कांग्रेस ही हरवा रही है। कांग्रेस को हराने में कई लोग लगते हैं और उन्हें हरवाने के लिए हमारे ही नेता प्रोत्साहन देते हैं। ऐसे लोगों को मैं उजागर करूंगा।