भीलवाड़ा ब्यूरो रिपोर्ट। 

शहर में धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर मंगलवार शाम को विवाद उपज गया। विवाद इतना बढ़ गया कि हिंदू संगठन व शहर के लोग भी इसमें शामिल हो गए। विवाद के बाद शहर के व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया है। और सभी लोग भीमगंज थाने के आगे जमा होकर विरोध जता रहा है। इधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस का भारी जाप्ता थाने के बाहर व मौके पर तैनात कर दिया गया है। और पुलिस अधिकारी लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार भीमगंज थाना क्षेत्र के गुलमंडी क्षेत्र की चौथ माता मंदिर की गली में एक धार्मिक स्थल का निर्माण करवाया जा रहा है। इस निर्माण को स्थानीय व्यापारी व हिंदू संगठन के लोग विरोध कर रहे है। मंगलवार को निर्माण शुरू होने के बाद लोगों का विरोध और ज्यादा बढ़ गया। इस विरोध का समर्थन करते हुए भीमगंज थाने से शहीद चौक तक का बाजार बंद कर दिया गया है। और थाने के आगे लोगों की भीड़ निर्माण कार्य को रुकवाने की मांग कर रही है। इधर, पुलिस ने विवाद और बढ़ती भीड़ की स्थिति को देखते हुए गुलमंड़ी क्षेत्र में पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया है। वहीं दोनों ही पक्षों से चर्चा करने के लिए एएसपी चंचल मिश्रा भीमगंज थाने पहुंची है।

बताया जा रहा है कि इस इस धार्मिक स्थल के निर्माण को रुकवाने के लिए नगर परिषद व युआईटी में कई बार ज्ञापन दिए गए थे, लेकिन किसी भी अधिकारी द्वारा इस बाद पर ध्यान नहीं दिया गया।