श्रीगंगानगर - राकेश शर्मा 
विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर बुधवार को टांटिया यूनिवर्सिटी कैम्पस में संचालित जे. आर. टांटिया चैरिटेबल नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र की ओर से आयोजित जे. आर. टांटिया स्मृति पोस्टर प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह एवं नशामुक्ति जागरुकता प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनामसिंह थे, अध्यक्षता जिला रसद अधिकारी राकेश सोनी ने की।
मुख्य अतिथि ने कहा कि अब नशे का जाल ग्रामीण क्षेत्र में भी फैल गया है। इससे मुक्ति के लिए सबको प्रयास करने होंगे। यह सभी का दायित्व भी है। उन्होंने कहा कि टांटिया नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र युवाओं को नशामुक्त करके उनकाजीवन संवारने का प्रयास कर रहा है, यह सराहनीय है।
डीएसओ राकेश सोनी ने कहा कि युवाओं की नशे की राह छोडक़र सेवा की राह अपनानी चाहिए। इससे पहले नशामुक्ति केंद्र के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. विकास सचदेवा व विधि संकाय के डीन डॉ. सौरभ गर्ग ने अतिथियों का अभिनंदन किया। नशामुक्ति केंद्र में उपचाराधीन युवाओं ने पिरामिड निर्माण और अन्य गतिविधियों से सबको रोमांचित किया। वालंटियर रोहन ने एक एप्लीकेशन का प्रदर्शन भी किया। डॉ. शशि शर्मा ने स्वागत किया। नशामुक्ति केंद्र के प्रभारी डॉ. मनीष बाघला ने आभार व्यक्त करते हुए बताया कि यह केंद्र डॉ. विशु टांटिया, यूनिवर्सिटी के वाइस चेयरमैन डॉ. मोहित टांटिया एवं कार्यकारी निदेशक केएस सुखदेव के मार्गदर्शन में चल रहा है।
पोस्टर प्रतियोगिता के सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। क्रमश: शिवानी झा, वैभवी बंसल व ओजस धींगड़ा प्रथम, ऋतु, अमन जलंधरा व धानी मुंडेजा द्वितीय तथा संजना तंवर, माही व युवंश तृतीय रहे। दिनेश बंसल, कनिका कपिल, छवि कपिल, नेहल बंसल, पलक व सुमितराज को सांत्वना पुरस्कार दिए गए। निर्णायकों में शामिल चित्रकार नवीन धींगड़ा, डॉ. सोनिया कांसल एवं पत्रकार राकेश मितवा को भी सम्मानित किया गया। संचालन अस्सिटेंट प्रोजेक्ट डायरेक्टर राजकुमार जैन ने किया।
कार्यक्रम में डॉ. अर्शिया सेतिया, आईईसी को- ऑर्डिनेटर कृष्णकुमार आशु, नितेश वर्मा, केंद्र के काउंसलर विकास रांगेरा, राकेश, शंकरलाल और बड़ी संख्या में बच्चे एवं उनके अभिभावक मौजूद थे। इस मौके पर प्रतियोगिता में आए पोस्टर्स और नशा मुक्ति केंद्र में उपचाराधीन युवाओं के बनाए गए मॉडल्स की प्रदर्शनी भी लगाई गई। सभी ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।