पाली ब्यूरो रिपोर्ट।  

महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के आरोपी बीजेपी सासंद बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के मुद्दे पर सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र को निशाने पर लिया। मुख्यमंत्री गहलोत ने शनिवार शाम को पाली जिले के रोहट में महंगाई राहत शिविर के दौरान सभा में कहा, पहलवान बेटियां दिल्ली में बैठी हैं। केंद्र सरकार को उससे कोई मतलब ही नहीं है। आज पदक विजेता देश भर के खिलाड़ी दुखी हैं, लेकिन सरकार को कोई मतलब ही नहीं है। एक राजस्थान है जहां एफआईआर कंपल्सरी है। पहले थानों से फरियादी को भगा देते थे। अब हमने प्रावधान कर दिया है कि जो थानेदार एफआईआर नहीं करता उसके खिलाफ कार्रवाई होती है।

उन्होंने कहा, बीजेपी की सरकार द्वेषता रखते हुए काम करती है। बाड़मेर में रिफाइनरी के हाल देख लो। बीजेपी की वसुंधरा सरकार आते ही उन्होंने कांग्रेस के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को रोकने का काम किया। जिसका नुकसान प्रदेशवासियों को उठाना पड़ा।

इशारों ही इशारों में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आमजन को राहत देने के लिए बहुत सारी जनकल्याणकारी योजना लागू की है। सरकार फिर से आती है तो कहीं न कहीं प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर होगा और वर्ष 2030 तक राजस्थान को प्रदेश का एक नबंर राज्य बना देंगे। पांच साल में कांग्रेस सरकार ने 303 कॉलेज खोलने का काम किया जो अपने आप में इतिहास है। 25 लाख की बीमा योजना पूरे देश में सिर्फ राजस्थान में है। फ्रेड कोरिडोर आने वाले सालों में पाली के लिए विकास के नए रास्ते खोलेगा। उन्होंने कहा, महिलाओं को मोबाइल दे रहे हैं। नौ विश्वविद्यालय से प्रदेश को 90 विश्व विद्यालयों तक ले गए। जोधपुर में एम्स ले आए। सोलर में अच्छा काम हो रहा है। वृद्धजनों को मुफ्त में धार्मिक यात्रा करवा रहे हैं। लोग बहुत खुश हैं। कहने का मतलब है कि सरकार आमजन के हित के लिए जितना काम कर सकती है उतना कांग्रेस सरकार ने किया है।

मुख्यमंत्री बोले; पालीवालों तालियां जोर से बजाओ
मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायकों की मांग पर प्रदेश में 19 नए जिले दिए। पाली को बिना मांगें मुख्यालय बनाया। इसका फायदा आने वाले सालों में पालीवासियों को नजर आएगा। उन्होंने कहा, इतनी बड़ी सौगात पाली को दी है कम से कम तालियां तो जोर से बजाओ।

मोदी और केन्द्रीय मंत्री शेखावत पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं कि प्रदेश को मुफ्त की योजनाओं के तले कंगाल कर देंगे। मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि उनकी सरकार फिर यूपी में क्या कर रही है। सच कहें तो देश में माहौल बदल रहा है। बीजेपी की चाल, चरित्र और चेहरा लोग समझने लगे हैं। हिन्दूत्व का उन्होंने ठेका ले रखा है क्या हम हिन्दू नहीं हैं क्या। पहनवाल दिल्ली में धरना दे रहे हैं लेकिन केन्द्र सरकार कुछ नहीं बोल रही। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उनकी FIR दर्ज होती है। यह हाल है देश में। प्रधानमंत्री को चाहिए की देश की जनता को राहत देने के लिए 2 रुपए किलो गेहूं और 3 रुपए किलो चावल देने की स्कीम शुरू करें जिससे जनता को राहत मिले। RTI का कानून लाए। केन्द्रीय जल मंत्री शेखावत पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शेखावत जोधपुर के लिए लेकिन उन्होंने प्रदेशवासियों के लिए कोई काम नहीं किया। लगता है उन्हें प्रदेशवासियों की चिंता नहीं है।

लोगों से आत्मीयता से मिले, फोटो-सेल्फी ली
इससे पहले मुख्यमंत्री अपने निर्धारित प्रोग्राम से करीब दो घंटे लेट शनिवार शाम 5 बजकर 30 मिनट पर पहुंचे। उसके बाद उन्होंने महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान लोगों से आत्मीयता से मिले और महंगाई राहत महंगाई राहत शिविर से फायदे हो रहे है या नहीं इसकी जानकारी ली। यहां उन्होंने दिव्यांगों में मोटर ट्राई साईकिल भी बांटी। कई लोगों ने मुख्यमंत्री के साथ फोटो-सेल्फी ली।

बरसात ने डाली खलल

मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान अचानक मौसम ने करवट ली देखते ही देखते तेज बरसात शुरू हो गई। इसलिए मुख्यमंत्री को अपना भाषण जल्दी खत्म करना पड़ा। ड्रोम में पानी भटकने लगा। ऐसे में कई जने कुर्सियां और होर्डिंग सिर में रखकर बरसात से बचते हुए जाते नजर आए।

इन विकास कार्योँ का किया लोकार्पण-शिलान्यास

  • पाली में 2.01 करोड़ रूपए की लागत से जल जीवन मिशन के अन्तर्गत गाजगढ़ धर्मधारी जल प्रदाय योजना
  • पाली में 12 करोड़ रूपए की लागत से घुमटी-मोरीया 9 किमी सड़क का चौड़ाईकरण एवं सुदृ़ढीकरण
  • पाली में 3.45 करोड़ रूपए की लागत से घुमटी-मोरिया सड़क एवं मोरिया-सोनाई लाखा सड़क चौड़ाईकरण एवं सृदृढीकरण लम्बाई 12 किमी
  • पाली में 1.2 करोड़ रूपए की लागत से डामर सड़क निर्माण कार्य पांचपदरिया से गेलावास लम्बाई 5 किमी
  • कृषि उपज मंडी समिति, पाली के सावित्री बाई फुले फल सब्जी उप मंडी प्रांगण में सावित्री बाई फुले की पंच धातु से निर्मित प्रतिमा का अनावरण
  • पाली जिले में 37.42 करोड़ रूपए की लागत से कुडी (जोधपुर) से रोहट तक पइाप लाइन कार्य का शिलान्यास किया।
  • यह रहे मौजूद

कार्यक्रम में यह रहे मौजूद
इस दौरान MLA खुसवीर सिंह जोजावर, संयम लोढ़ा, मुख्यमंत्री सलाहकार निरंजन आर्य, राज्य बाल अधिकारी संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, पूर्व सांसद बद्री जाखड़, जिला कलक्टर नमित मेहता पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला, गांधी दर्शन समिति जिला संयोजक केवलचंद गुलेच्छा, पूर्व संसदीय सचिव दिलीप चौधरी, समाजसेवी महावीर सिंह सुकरलाई, राज्य महिला आयोग सदस्य सुमित्रा जैन, आर्थिक पिछड़ा वर्ग आयोग सदस्य शिशुपाल सिंह निम्बाडा, जबरसिंह राजपुरोहित, अभिषेक चौधरी, किशोर चौधरी सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ अधिकारी एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

सर्किट हाउस में CM के सामने जताई दावेदारी

सर्किट हाऊस में शनिवार शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभावार कांग्रेस नेताओ से मिले। इस दौरान कई नेताओं ने आगामी चुनाव में उन्हें टिकट दिया जाए। इसको लेकर दावेदारी पेश की। कई जने तो बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को लेकर पहुंचे। वही रोहट और पाली में सर्किट हाउस के बाहर बड़ी संख्या में कई नेताओं के होर्डिंग लगे नजर आए।