जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

सर्व ब्राह्मण महासभा की ओर से 3 सितंबर को जयपुर में ब्राह्मण समाज का समागम आयोजित होगा। जिसकी तैयारियों को लेकर सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा प्रदेश भर के दौरे पर हैं। मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा कोटा पहुंचे। सुरेश मिश्रा ने ब्राह्मण समाज के लोगों से समाज को एकजुट करने के साथ राजनीतिक एवं सामाजिक रूप से समाज की ताकत को बढ़ाने के उद्देश्य के साथ जयपुर में आयोजित होने वाले समागम में की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया।

महासभा के कोटा जिला अध्यक्ष कौशल गौतम ने बताया कि 3 माह तक पूरे प्रदेश में महासभा के पदाधिकारी छोटे बड़े सम्मेलन, गांव गांव, ढाणी ढाणी तक पहुंच विशेष कार्य योजना बनाकर लोगों को पीले चावल घर घर बांटेगे। कोटा से 100 बसे रवाना की जाएगी। जयपुर समागम में लगभग 2 से 5 लाख लोगो के शिरकत करने की संभावना है। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सुरेश मिश्रा ने कहा कि ईडब्ल्यूएस के लिए लंबी लड़ाई लडी लेकिन इसमें कई विसंगतियां है। उन्हें सरकार से दूर करने की मांग है। उन्होंने ब्राह्मणों के लिए आरक्षण 14 प्रतिशत करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि हमारी पहले भी मांग 14 प्रतिशत थी लेकिन केवल दस प्रतिशत ही किया गया। इसके अलावा सरकार भगवान परशुराम विश्वविद्यालय की मांग को पूरी करती है तो महासभा विश्वविद्यालय के लिए जयपुर में जमीन उपलब्ध करवायेगी।

विश्वविद्यालय में भगवान परशुराम जी की 111 फीट ऊंची प्रतिमा की स्थापना, प्रत्येक जिले में गुरुकुल की स्थापना तथा जिला मुख्यालयों पर बालिका छात्रावास की सुविधाओं को अपनी मांग में शामिल किया है। मिश्रा ने कहा कि कोटा—बूंदी क्षेत्र की विधानसभा सीटों में 4 सीटों पर ब्राह्मण उम्मीदवार को टिकट दिए जाए।