डूंगरपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

डूंगरपुर जिले के एक सरकारी स्कूल की नाबालिग बच्चियों से छेड़छाड़ और रेप का आरोपी हेड मास्टर पोर्न मूवी देखता था। मूवी देखने के बाद बच्चियों को बुलाता और उनके साथ रेप करता। बच्चियां इस बारे में किसी को बताए नहीं इसके लिए उनको चॉकलेट और चिप्स का लालच देता था। अगर बच्चियां चॉकलेट और चिप्स से नहीं मानती तो उनको डराता-धमकाता। आरोपी हेडमास्टर रमेशचंद्र कटारा ने पुलिस की पूछताछ में इस तरह के कई खुलासे किए हैं। आरोपी हेड मास्टर की रिमांड अवधि पूरी होने पर सोमवार को कोर्ट में पेश किया और 2 दिन के रिमांड पर लिया।

एसपी कुंदन कवरिया ने बताया कि आरोपी हेड मास्टर ने 8 से 12 साल की बच्चियों के साथ रेप किया है। ये बच्चियां ज्यादा सोच और समझ नहीं सकती थी, इसलिए आसानी से उन्हें लालच देता। स्कूल में छुट्टियों के बाद भी खेलने के बहाने बुलाता। यहां से अपनी स्कॉपियो में बैठाकर अपने घर ले जाता, जहां उनके साथ रेप करता था। आरोपी ने बताया कि उसके 2 घर है। एक घर में उसका परिवार रहता है, जबकि दूसरा घर खाली पड़ा है। वह बच्चियों को लालच देकर खाली घर में ले जाता और रेप करता। रेप के बाद बच्चियों को चॉकलेट, चिप्स और बिस्किट खाने के लिए रुपए दे देता। लालच में मासूम बच्चियां उसकी बात मान लेती। जो बच्चियां नहीं मानती उनको डराता-धमकाता था।

एसपी ने ये भी बताया कि आरोपी हेड मास्टर रमेशचंद्र के मोबाइल की जांच की गई तो सामने आया कि वह पोर्न फिल्में देखने का आदी था। पोर्न मूवी देखने के बाद ही बच्चियों को अपने खाली घर में ले जाता। बच्चियों को लाने और ले जाने के लिए वह स्कॉर्पियो का इस्तेमाल करता था। सरकारी स्कूल का हेड मास्टर होने के साथ ही गांव में भी वह लोगों की मदद करता रहता था, जिससे लोगों को उस पर कभी शक नहीं हो।

कोर्ट में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया
एसपी कुंदन कवरिया ने बताया कि आरोपी हेड मास्टर रमेश चंद्र कटारा का रिमांड पूरा होने पर सोमवार को फिर से कोर्ट में पेश किया गया और 2 दिन के लिए रिमांड पर लिया है। पुलिस उससे गहनता से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा स्कूल के स्टाफ, गांव के लोगों से भी हेड मास्टर की हरकतों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मामले में अब तक 6 बच्चियों के बयान दर्ज हुए हैं, लेकिन खुलासे के बाद और भी मामले आमने आने की संभावना है।

31 मई को सामने आया था मामला, 3 जून को गिरफ्तारी
एसपी कुंदन कवरिया ने बताया कि 31 मई को सदर थाना क्षेत्र के एक गांव के लोगों ने हेड मास्टर रमेशचंद्र कटारा के खिलाफ रिपोर्ट दी थी। लोगों ने बताया कि स्कूल में गर्मियों की छुट्टियों के बाद भी हेड मास्टर छात्राओं को खेलने और कार्यक्रम करवाने के बहाने बुलाता था। इसके बाद हेड मास्टर छात्राओं को अपने मकान में ले जाकर उनके साथ रेप करता था। नाबालिग छात्रा ने हेड मास्टर की हरकतों के बारे में अपने घर जाकर बताया था, जिसके बाद मामला सामने आया था। पुलिस ने 3 जून को आरोपी हेड मास्टर को गिरफ्तार कर लिया था। मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग ने आरोपी को सस्पेंड कर लिया था।