जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बीजेपी राज के करप्शन पर कार्रवाई नहीं होने के सचिन पायलट के आरोपों पर अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इशारों में पलटवार किया है। बीजेपी राज के करप्शन पर कार्रवाई नहीं होने और मिलीभगत के आरोपों पर डोटासरा ने कहा कि कौन कहता है कि जांच नहीं होती? करप्शन के हर मामले पर सरकार में कार्रवाई होती है, ऐसा कोई कह सकता है कि कार्रवाई नहीं होती। डोटासरा प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

डोटासरा ने कहा- यह कौन कह रहा है कि भाजपा की पिछली सरकार भ्रष्ट नहीं थी और आज मोदी जी की सरकार भ्रष्ट नहीं है। हम तो चिल्ला—चिल्ला कर कह रहे हैं कि मोदीजी की सरकार भ्रष्टाचार आकंठ में डूबी हुई है। वसुंधरा राजे की पिछली सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई थी, इसलिए तो जनता ने उनको हटाया है।

कोई ऐसा कैसे कह सकता है कि कार्रवाई नहीं होती?

बीजेपी राज के भ्रष्टाचार के मामलों की जांच नहीं होने के सवाल पर डोटासरा ने कहा- कौन कहता है कि जांच नहीं होती। जांच तो होती रहती है। जो मामले आते हैं तो एफआईआर भी होती है, सब पर कार्रवाई होती है। कोई ऐसा कैसे कह सकता है कि कार्रवाई नहीं होती? जहां भी भ्रष्टाचार सामने आया, वहां पर हमने आईएएस-आईपीएस को भी अंदर किया है। एसीबी में हमने सबसे ज्यादा मुकदमे दर्ज किए हैं। सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टोलरेंस है।

हमारी सरकार पर किसी को शक करने की आवश्यकता नहीं
डोटासरा ने कहा- हमारी सरकार के कामों पर किसी को कोई शक नहीं है। किसी को कोई शक करने की आवश्यकता नहीं है। कोई सुझाव दे, तो दे सकता है। सरकार ने करप्शन को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है।

डोटासरा का मायावती पर पलटवार
गहलोत सरकार की 100 यूनिट तक फ्री बिजली और स्कीम्स पर मायावती के सवाल उठाने वाले बयान पर डोटासरा ने पलटवार किया। डोटासरा ने कहा- वे तो टिकटों में लिफाफे भी उन्हीं को देते हैं। मायावती जी का यह कहना कि 5 साल पहले करना चाहिए था, उन्हें ईआरसीपी पर भी बोलना था। वे कहतीं कि प्रधानमंत्री ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर रहे हैं वादा पूरा नहीं हो रहा है, तब तो कुछ मानते। वे हममें सीख देती हैं, पीएम को भी सीख देतीं।

पायलट ने कल कहा था- बीजेपी राज की लूट पर कार्रवाई करनी होगी, तीनों मुद्दों से समझौता नहीं

सचिन पायलट ने बीजेपी राज के करप्शन और युवाओं से जुड़े मुद्दों पर किसी तरह का समझौता नहीं करने का स्टैंड सामने रखा है। बुधवार को टोंक दौरे के दौरान पायलट ने कहा था कि बीजेपी राज की लूट पर कार्रवाई करनी होगी। युवाओं के भविष्य और बीजेपी राज के करप्शन पर कार्रवाई को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकते। मैं सरकार का इंतजार कर रहा हूं, उममीद है इन पर कार्रवाई होगी। अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पायलट के बीजेपी राज पर करप्शन के मुद्दे पर यह कहकर सवाल उठा दिए हैं कि करप्शन पर कार्रवाई होती है, कोई कैसे कह सकता है कार्रवाई नहीं होती।

डोटासरा बोले- बीजेपी ने महाकाल कॉरिडोर में घोटाला किया, पहले राममंदिर के चंदे में घपला किया

डोटासरा ने कहा- मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर में फर्जीवाड़ा किया है। अक्टूबर 2022 में पीएम मोदी ने महाकाल कॉरिडोर की घोषणा की थी और उस पर 850 करोड रुपए खर्च करने की घोषणा की थी। सात महीने में इतना गड़बड़ घोटाला सामने आ गया है। बीजेपी ने श्रीराम मंदिर के निर्माण में चंदा चोरी पहले की थी, फिर महाकाल कोरिडोर में घपला कर दिया। यह तो उनकी आदत में शुमार हो गया है कि मंदिरों के नाम से और भगवान के नाम से राजनीति करो, उसमें पैसे की घोषणा करो और जहां बीजेपी की सरकार है वहां घोटाले और भ्रष्टाचार करो। राजस्थान में धार्मिक कॉरिडोर के लिए केंद्र इसलिए पैसा नहीं दे रहा क्योंकि यहां बीजेपी की सरकार नहीं है।