जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सचिन पायलट के नई पार्टी बनाने की चर्चाओं को केवल अटकलबाजी बाताते हुए इस तरह की किसी संभावना तक से इनकार कर दिया। रंधावा ने दावा किया कि सचिन पायलट नई पार्टी नहीं बनाएंगे, पायलट और गहलोत मिलकर काम करेंगे। रंधावा ने पायलट से सुलह फार्मूले भी तय होने का दावा करते हुए कहा- सुलह का फार्मूला उस दिन बैठक में ही बन गया था, दोनों को पता है। वह फार्मूला मैं आपको नहीं बताउंगा। रंधावा जयपुर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

सचिन पायलट के नई पार्टी बनाने पर रंधावा ने कहा- अभी तक ऐसी कोई बात नहीं है। केवल मीडिया और अखबारों में कुछ लोग उछाल रहे हैं जबकि ऐसी बात नहीं है और यह यह बात होगी भी नहीं। पार्टी बनाने की बात तो आपसे ही सुन रहा हूं, ऐसी कोई बात नहीं है। पायलट का नई पार्टी बनाने का न पहले मन था ना अब मन है।

दोनों नेता पार्टी के असेट हैं और मिलकर काम करेंगे

गहलोत पायलट की सुलह बैठक पर रंधावा ने कहा- दिल्ली में हमने 4 घंटे बैठकर अलग-अलग चर्चा की। राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल सहित सबने बात की है। हम लोगों ने दोनों नेताओं की बातें थीं उन्हें ध्यान और प्यार से सुना गया। दोनों को ही कहा गया है कि आप इकट्ठे मिलकर कांग्रेस के असेट हैं, दोनों मिलकर काम करेंगे और दोनों ने कहा कि मिलकर काम करेंगे।

सुलह बैठक में ही 90 फीसदी बातें खत्म हो गई थीं, 10 पर्सेंट बची हैं

पायलट की मांगों पर कमेटी के सवाल पर कहा- यह केस हाईकमान के पास पहले से ही है। सुलह बैठक में उस दिन ही 90% बातें खत्म हो गई थी, बची हुईं 10 परसेंट का भी ऐसा कोई मसला नहीं है। सब सहमत हो गए, तय हो गया तभी तो दोनों बाहर इकट्ठे आए थे और वेणुगोपाल जी ने वहां मीडिया के सामने ही घोषणा की थी। सुलह फार्मूले पर रंधावा ने कहा- सुलह फार्मूला था, वह दोनों को ही पता है, और बाहर आकर केसी वेणुगोपाल ने जो कहा तो आप समझ सकते हैं दोनों इकट्ठा काम करना चाहते हैं। उस दिन केसी वेणुगोपाल ही बोले थे, मैं भी नहीं बोला था। जब ऐसी बात होती है तो एक लीडर ही बोलता है, साथ वाले नहीं बोलते हैं।

कद के हिसाब से पायलट सहित सब नेताओं को जिम्मेदारी देगी पार्टी

सचिन पायलट को पार्टी में पद या जिम्मेदारी देने के सवाल पर रंधावा ने कहा- जो जिस कद का नेता है उसके हिसाब से उन सब को जिम्मेदारी दी जाएगी। उनके कद के मुताबिक जिम्मेदारी दी जाएगी। सुलह का फार्मूला उस दिन बैठक में ही बन गया था, वह फार्मूला मैं आपको नहीं बताउंगा।