करौली ब्यूरो रिपोर्ट। 

सदर थाना क्षेत्र के पैटोली गांव में 33 केवी विद्युत ग्रिड सब स्टेशन का करौली विधायक और डांग विकास मंडल अध्यक्ष लाखन सिंह मीणा, विद्युत विभाग अधीक्षण अभियंता आरसी शर्मा ने शिला पट्टिका का अनावरण कर शुभारंभ किया। इस दौरान विधायक ने स्विच दबाकर विद्युत स्टेशन से विद्युत आपूर्ति शुरू की। इस दौरान विधायक ने स्कूल में स्टेज निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की।

करौली विधायक लाखन सिंह ने कहा कि गांव में जीएसएस बनने से ग्रामीणों में खुशी है। मुख्यमंत्री की सोच है कि किसानों को सिंचाई के लिए दिन में बिजली मिले। जीएसएस बनाने में कई समस्या आई थी, लेकिन अब प्रयास सफल हुए। सभी की ओर से एसई और सीएम को धन्यवाद दिया। विधायक ने कहा कि सीएम ने राजस्थान में विकास की गंगा बहा दी। पहले एक दो काम होते थे और सफलता नहीं मिलती थी, लेकिन सीएम ने सभी मांगों को पूरा किया है। उन्होंने जो मांगा वो दिया है। 52 साल बाद 8वीं से सीनियर तक स्कूल हुआ। अब जीएसएस और अन्य मांग भी पूरी हुई है। विधायक ने सभी से महंगाई राहत शिविर में रजिस्ट्रेशन कराने और योजनाओं का लाभ लेने की अपील की। विधायक ने कहा कि योजनाओं से आमजन को लाभ मिलेगा। विधायक ने कहा कि जनता के वोट से काम हुए हैं। विधायक बनाकर विधानसभा भेजा है। जिससे काम हुए हैं। इस दौरान विधायक ने राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में स्टेज के लिए 10 लाख रुपए विधायक कोष से देने की घोषणा की।

अधीक्षण अभियंता आरसी शर्मा ने बताया कि विद्युत ग्रिड स्टेशन का करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से निर्माण हुआ है। गांव में ग्रिड सब स्टेशन शुरू होने से करीब आधा दर्जन गांव को बिजली उपलब्ध हो सकेगी। साथ ही सिंचाई के लिए किसानों को दिन में बिजली उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी। अधीक्षण अभियंता ने ग्रामीणों की सभी समस्याओं को जल्द से जल्द समाधान करने का भरोसा दिया। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा पद दंगल गायन का भी आयोजन किया। पद दंगल में 3 गायन मंडली शामिल हुए। इस मौके पर अधिशासी अभियंता बीडी मीना, सहायक अभियंता सीताराम मीणा, जेईएन मेघराम, अल्पसंख्यक अधिकारी श्यामलाल मीणा, डॉक्टर बीएल मीणा, अरविंद गुप्ता, शैलेंद्र, वीर सिंह मीणा, पवन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।