बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बीकानेर संभाग में रविवार को पुलिस ने वांछित बदमाशों और उनके सहयोगियों की नींद उड़ा दी। 587 पुलिस अधिकारियों एवं जवानों की 126 टीमों ने कुल 334 स्थानों पर दबिश देकर 250 वांछित बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें बड़ी उपलब्धि यह रही कि मुम्बई में ज्वैलर्स को लूटने वाले दो बदमाश मनोज नेहरा पुत्र जैतसिंह जाट, निवासी सीकर और महेंद्र सारण पुत्र चंदनमल जाट निवासी सरदारशहर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 करोड़, 62 लाख रुपए की लूट का माल, जिसमें सोने के बिस्किट, जेवरात, डायमंड और 18 लाख रुपए नकद बरामद कर लिए।

आरोपियों से करीब एक किलो सोना, 600 ग्राम सोने के जेवरात, 16 डायमंड, नीलम और माणक रत्नों की बरामदगी की। आईजी ओम प्रकाश पासवान ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपी गैंगस्टर आनंदपाल और रोहित गोदारा के सदस्य रहे हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को करीब आठ घंटे चले सर्च अभियान में संभाग के 250 वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी मिली है, जिसमें पांच स्थाई वारंटी, अनुसंधान में वांछित 4 आरोपी, झगड़ा कर रहे 118, अवैध हथियार रखने वाले तीन बदमाश तथा 24 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 36 लीटर अवैध शराब और 110 लीटर हथकढ़ शराब जब्त की है। इसी प्रकार 6 आरोपियों के कब्जे से 45.900 किलो डोडा पोस्त, 250 ग्राम अफीम व 55.20 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया। कार्रवाई में 23 वाहनों को भी जब्त किया गया। एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध शाखा, दिनेश एमएन के निर्देशन में लगातार बदमाशों के खिलाफ धरपकड़ कार्रवाई की जा रही है।

मनोज के खिलाफ आठ और महेंद्र पर एक संगीन आरोप

आईजी ओम प्रकाश पासवान ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मनोज नेहरा के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न पुलिस थानों में आठ आपराधिक मामले दर्ज है। उसने महेंद्र बासनी के साथ मिलकर वर्ष 2010 में बीरबल बासनी की हत्या की थी। इसके बाद दिसंबर 2020 में वह जेल से बाहर आ गया। इसके बाद गैंगस्टर आनंदपाल द्वारा बीकानेर जेल में वर्ष 2014 में किए गए जयप्रकाश व रामपाल की हत्या करने का सह आरोपी रहा है। वह 2021 में चौमू निवासी अर्जुन सोनी के ज्वैलरी शोरूम पर हुई डकैती में भी शामिल था। वर्ष 2021 से अपने साथी सुरेंद्र के साथ मिलकर मनोज नेहरा डोडा पोस्त की तस्करी में शामिल था। मनोज नेहरा गैंगस्टर आनंदपाल का खास सहयोगी रहा है। वहीं आरोपी महेंद्र सारण के खिलाफ सरदारशहर पुलिस थाने में एक संगीन मामला दर्ज है।