चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी 
चित्तौड़गढ गांधीनगर मित्रमंडल के आह्वान पर आज दुर्ग की तलहटी में बने स्मृति वन में हो रही अव्यवस्था और असामाजिक गतिविधियों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए सभी क्षेत्रीय वरिष्ठों और युवाओं ने आज बैठक आहूत की l 
बैठक में  गांधीनगर मित्रमंडल के संरक्षक कमलेश पुरोहित ने कहा कि निर्मल स्मृति वन क्षेत्र में बड़े उपवन की आवश्कता को देखते हुए एक सुंदर विचार था जो को वन विभाग और नगर विकास प्रन्यास के सामूहिक प्रयासों से एक सुंदर रचना बननी थी। लेकिन आपसी तालमेल व प्रशासनिक लापरवाही के कारण उपवन सुविधा की जगह दुविधा बनता जा रहा है। बैठक में  गोविन्द सिंह ,मनोहर गेलडा,रामसिंह,शिव शर्मा लक्ष्मीलाल पायक गोपाल आदि ने कमियां बताते हुए सुझाव दिए।
पार्षद अविनाश शर्मा ने बताया की स्मृति वन में व्यवस्था में कमी होने वजह से लगी उपकरण आज जर्जर अवस्था में हैं जो पथ चलने के बनाया था वो अब लुप्त हो गया है। जो बैठने के लिए कुर्सियां बनाई थी वो भी असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दी गई। जो लाइट लगी थी वो और जो पानी के पाइप लगे थे वो भी तोड़ दिए गए। लगातार लग रहे सरकारी धन का दुरुपयोग हुआ ही। स्मृति वन में लगातार बढ़ रहे असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को देखते हुए इसके उपर रोक लगाने हेतु प्रशासन से मांग की तथा सुरक्षा को देखते हुए चौकीदार की व्यवस्था की मांग रखी।