करौली ब्यूरो रिपोर्ट। 

गुढ़ाचन्द्रजी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गुढ़ाचंद्रजी में सोमवार से दो दिवसीय मंहगाई राहत कैंप शुरू हुआ। कैम्प में आवास हीनो को आवास और भूमिहीनों को जमीन उपलब्ध करवाने के लिए एसडीएम नादौती को ज्ञापन सौंपा। कैंप में पेंशन, जमीन बंटवारा, बिजली, पानी, सड़क, अतिक्रमण, सुरक्षा सहित सैकड़ों फरियादियों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। सोमवार को कस्बे की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित दो दिवसीय मंहगाई राहत कैम्प का शुभारंभ सरपंच कीर्ति राजावत ओर नादौती एसडीएम शिवराज मीना ने किया।

एसडीएम मीना ने लोगो को कैम्प के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कैम्प में सरपंच प्रतिनिधि धर्मेंद्र सिंह गुढा ने भूमिहीन किसान और आवासहीन लोगो को आवास उपलब्ध कराए जाने के लिए मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौपा। समाजसेवी रणजीत चपराना ने डेरा की ढाणी, चपराना ओर डाई की ढाणी को राजस्व गांव बनाने और बारिश के दिनों में रास्तो में पानी जमा होने से होने वाली परेशानी से राहत के लिए ज्ञापन सौंपा। शिविर में पेयजल, अतिक्रमण, पेंशन, बिजली, सड़क आदि के दर्जनों ज्ञापन सौपे। एसडीएम मीना ने संबधित अधिकारियों को लोगो की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करने के निर्देश दिए। कैम्प में दर्जनों लोगों का पेंशन, बिजली बिल, उज्जवला योजना सहित राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के रजिस्ट्रेशन किया गया और दर्जनों लोगों को किट वितरित किए गए।

कैंप में राहत के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीण

महमदपुर| टोडाभीम उपखण्ड की ग्राम पंचायत देवलेंन में सोमवार को महंगाई राहत कैंप व प्रशासन गांवों के संग शिविर लगाया। जिसमें लाभार्थियों के कार्ड बनाकर वितरित किए। प्रशासन गांवों के संग शिविर में किसानों के बंटवारे, शुद्धिकरण नामांतरण भी खोले गए।पंचायत देवलेंन में शिविर प्रभारी एसडीएम ने लाभार्थियों से कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाई योजनाओं का ग्रामीण बढ़-चढ़कर लाभ उठाएं। प्रशासन व सभी विभागों के अधिकारी गांवों में खुद पहुंच रहे हैं। ऐसे में किसान अधिक से अधिक संख्या में कैंप में आकर महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग शिविर में अपना कार्य करवाएं। शिविर में मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना 313,मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य निःशुल्क बीमा योजना 279, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना 279, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना 140 ,मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फ़ूड पैकेट योजना 249 में रजिस्ट्रेशन किये गए ।इस दौरान ग्रामीण सहित अभी तक तो सरपंच प्रतिनिधि हरिओम गुर्जर, अतिरिक्त विकास अधिकारी रेख सिंह गुर्जर एवं समस्त विभागोंअधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।