जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने सचिन पायलट के अल्टीमेटम पर कहा है कि इस पर मुख्यमंत्री फैसला करेंगे। कोई भी आंदोलन करता है तो उसकी बात सुनी जाती है। यह हमारे घर का मामला है। सचिन पायलट ने अल्टीमेटम कांग्रेस पार्टी को नहीं दिया है। सरकार को दिया है। प्रभारी सुखजिंदर रंधावा भी कह चुके हैं कि पार्टी को अल्टीमेटम दिया है। मुख्यमंत्री इस पर लाइन ऑफ एक्शन तय करेंगे। खाचरियारवास शनिवार को जयपुर में अपने आवास पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

पेपरलीक पर मुआवजे की मांग को बुद्धि का दिवालियापन बताने के सीएम अशोक गहलोत के बयान पर खाचरियावास ने कहा- मैं उस प्रोग्राम में मौजूद था। सीएम अशोक गहलोत ने विपक्ष के लिए बुद्धि का दिवालियापन वाला बयान दिया था। सचिन पायलट कांग्रेस से हैं। विपक्ष नहीं हैं। सीएम ने विपक्ष के लिए बयान दिया था।

मंत्री अपने पर लगे आरोपों पर जवाब दें, चुप्पी सवाल खड़े करती है

प्रताप सिंह खाचरियावास ने मंत्रियों पर लग रहे करप्शन के आरोपों पर भी जवाब देने की सलाह दी है। बीजेपी की तरफ से यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और दूसरे मंत्रियों पर लगे आरोपों पर खाचरियावास ने कहा- मंत्रियों को अपने पर लगे आरोपों का जवाब देना चाहिए। चुप्पी से काम नहीं चलेगा। चुप्पी से दूसरे अर्थ निकलते हैं। जिन पर आरोप लगें हैं। उन्हें जवाब देना चाहिए। बीजेपी करप्शन का मुद्दा उठा रही है तो मंत्री जवाब दें। आगे और जवाब देना चाहिए। जनता जवाब सुनना चाहती है। चुप्पी सवाल खड़े करती है।

सबको साथ आने का वक्त
पार्टी में चल रही खींचतान पर खाचरियावास ने कहा- यह समय सबको साथ मिलकर लड़ने का है। कांग्रेस को लोग जितवाना चाहते हैं। इस वक्त नेता खुद का प्रेस्टिज पॉइंट अलग रखें। छोटे मोटे टकराव होते रहते हैं। हम सब मिलजुलकर चुनाव मैदान में उतरेंगे। बीजेपी की असलियत लोग समझ चुके हैं। सरकार ने काम करने में कोई कसर नहीं रखी है। सरकार ने जितनी शानदार स्कीम यहां दी है, वैसी किसी राज्य में नहीं है।

बजरंग बली ने कांग्रेस को दी संजीवनी

उन्होंने कहा- कर्नाटक में कांग्रेस को एकजुट रखा। बजरंग बली और राम की कृपा कांग्रेस पर रही। कर्नाटक में बजरंग बली ने संजीवनी राहुल गांधी और खड़गे साहब के हाथ में दे दी। वो संजीवनी बीजेपी के खिलाफ काम आ गई और हम जीत गए। राजस्थान में जीत की तरफ देख रहे हैं छत्तीसगढ़ एमपी राजस्थान की जनता कांग्रेस को जितवाना चाहती है। हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि हम एकजुट होकर कांग्रेस के लिए काम करें।