जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर सेंट्रल जेल में रविवार सुबह बंदियों में झगड़ा हो गया। बीच-बचाव करने आए जेल प्रहरी पर बंदियों ने हमला कर दिया। बंदियों ने हाथापाई कर जेल प्रहरी की वर्दी फाड़ने के साथ गर्दन पर वार कर चोटिल कर दिया। जेल प्रशासन ने वार्ड से बंदियों को बाहर निकालकर काबू किया। लालकोठी थाने में जेल प्रहरी ने FIR दर्ज करवाई है। मामले की जांच ASI कैलाश चंद कर रहे हैं।

पुलिस ने बताया- जयपुर सेंट्रल जेल के जेल प्रहरी राजेश कुमार कुमावत (37) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। 28 मई को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक उनकी ड्यूटी वार्ड नंबर-11 और 12 पर थी। सुबह ड्यूटी पर आने के 10 मिनट बाद ही वार्ड नंबर-11 के बैरक नंबर-2 में बंदियों में झगड़ा हो गया। बंदियों को समझाइश करने पर बंदी आसिफ, सोहेल, सादर और मेहताब ने जेल प्रहरी राजेश पर हमला कर दिया। हाथापाई कर जेल प्रहरी की वर्दी फाड़ दी। गर्दन पर हाथ से वार कर चोटिल कर दिया।

बंदियों को वार्ड से बाहर निकाला

जेल प्रहरी राजेश ने वॉकी-टॉकी से हल्का नंबर-1 इंचार्ज रामजीलाल प्रहरी को झगड़ा होने की सूचना दी। हल्का नंबर-1 रामजीलाल प्रहरी और सहायक चीफ वार्डर अरशद खान मौके पर आए। झगड़े की सूचना पर कारापाल सुखाराम भी आ गए। बंदियों ने कारापाल के सामने भी मारने-पीटने का प्रयास किया। माहौल बिगड़ते देखकर विसल बजाई गई। बंदियों को वार्ड से बाहर निकाला गया। जेल स्टाफ बंदियों को जेल के मेन गेट की तरफ लेकर आए।

जेलर ऑफिस के पास बंदी आशिफ ने कारापाल को गाली-गलौज कर कोलर पकड़ने का प्रयास किया। बंदियों को काबू कर ड्रामा हॉल में बैठाया गया। जेल प्रहरी राजेश ने लालकोठी थाने में राजकार्य में बाधा पहुंचाने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज करवाया। वहीं, बंदी मोहम्मद आसिफ और सोहेल ने कारापाल सुखाराम के खिलाफ बेरहमी से मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है।