श्रीगंगानगर - राकेश शर्मा 
विश्व विख्यात गजल गायक स्व. जगजीत सिंह की स्मृति में जी-25 सिविल लाइंस में जगजीत सिंह स्मारक भवन का रविवार को विधायक राजकुमार गौड, जिला कलक्टर  सौरभ स्वामी और जिला पुलिस अधीक्षक परिस अनिल देशमुख ने शिलान्यास किया। विधायक निधि द्वारा 40 लाख और नगर विकास न्यास द्वारा 60 लाख रुपए की लागत से स्मारक का निर्माण किया जाएगा। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक गौड़ ने कहा कि यह स्मारक गजल सम्राट स्व. जगजीत सिंह को श्रद्धांजलि है। स्मारक बनने से स्थानीय गजल और संगीत प्रेमियों की बरसों पुरानी तमन्ना पूरी होगी। संगीत से तनाव कम होने का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत भी मोबाइल पर संगीत सुनकर तनाव दूर करते हैं। जगजीत सिंह स्मारक भवन निर्माण की जानकारी देते हुए गौड़ ने बताया कि इसके लिए 40 लाख रुपए विधायक निधि और 60 लाख रुपए यूआईटी की ओर से खर्च किये जाएंगे। ग्राउंड फ्लोर पर ऑडिटोरियम के रूप में हॉल और फर्स्ट फ्लोर पर कमरे बनाए जाएंगे।  गौड़ ने कहा कि मुझे खुशी है की गत चार वर्षो में चिकित्सा, शिक्षा, खेल, सड़क निर्माण सहित हर क्षेत्र में कार्य हुए हैं। संगीत क्षेत्र बाकी रहा, उसमें भी अब 1 करोड़ की लागत से कार्य शुरु हो गया है। 
जिला कलक्टर  सौरभ स्वामी ने स्मारक को गजल और संगीत प्रेमियों के लिए तोहफा बताते हुए कहा कि संगीत सुनने से तनाव कम होता है। संगीत और कला नहीं है तो मनुष्य जानवर के समान है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में युवाओं को संगीत और सकारात्मक ऊर्जा की तरफ ले जाने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि यहां संगीत प्रेमी और कलाकार कार्यक्रम कर सकें। इसके लिए जगजीत सिंह स्मारक भवन में ओपन एयर थिएटर का निर्माण भी करवाया जाएगा। जिला पुलिस अधीक्षक  देशमुख ने अपने संबोधन में आशा जताई कि यह स्मारक स्व. जगजीत सिंह की स्मृति और संगीत को सदैव जीवंत बनाए रखेगा।
कार्यक्रम में जिला कलक्टर सौरभ स्वामी ने यूं ही चला चल राही और एसपी परिस देशमुख, एडीएम सिटी उम्मेद सिंह रतनू एवं जेल अधीक्षक अभिषेक शर्मा ने झुकी-झुकी सी नजर गीत गुनगुनाया। कार्यक्रम में पार्षद प्रदीप चौधरी, सुभाष शर्मा गोगी, ललित चतुर्वेदी, तरसेम गुप्ता,  विकास गौड़, मूल चंद गेरा, रामवीर भारद्वाज, जगीर चंद फरमा, कपिल असीजा, दीवाने फैंस क्लब, आरडी बर्मन फैंस क्लब, राष्ट्रीय कला मंदिर के पदाधिकारी सदस्य सहित बड़ी संख्या में संगीत प्रेमी मौजूद रहे।