उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यहां कोई सरपंच पद नहीं छोड़ता। एमपी-एमएलए अपनी सीट नहीं छोड़ते लेकिन उस वक्त राहुल गांधी ने पीएम का पद त्याग दिया, जब पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह ने उन्हें कहा था कि मेरी उम्र हो गई है आप पीएम बन जाओ। राहुल की मां सोनिया गांधी को भी इस पद की लालसा नहीं थी, जबकि सभी नेता उन्हें पीएम बनाना चाहते थे।

गहलोत उदयपुर में बुधवार को गांधी ग्राउंड में कांग्रेस के संभाग स्तरीय सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। जिसे इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की तैयारी का शंखनाद माना जा रहा है। गहलोत आगे बोले, कांग्रेस के शासन में मंत्रियों पर आरोप लगते ही इस्तीफे हो गए थे। हमारे रेलमंत्री हो, कानून मंत्री। उनके इस्तीफे ले लिए गए। बीजेपी में आरोप लगने पर इस्तीफे की बात तो छोड़े, ये हमारे घरों में छापे डलवा रहे हैं। इन्होंने मेरे तक को नहीं छोड़ा।

ये हिंदू की बात करते हैं लेकिन आदिवासी, छुआछूत, भेदभाव मिटाने की नहींः गहलोत
गहलोत ने कहा कि बीजेपी के लोग हिंदु की बात करके राज में आए। क्या हम हिंदू नहीं हैं आप लोग हिंदू नहीं हैं। इनको हिंदू चुनाव में क्यों याद आते हैं। ये आदिवासी, पिछड़े और छुआछूत पर बात क्यों नहीं करते। मेरी जाति का मैं अकेला विधानसभा में एमएलए हूं। 3 बार सीएम बना, क्योंकि मुझे 36 कौम का प्यार मिल रहा है।

आरएसएस-बीजेपी वालों ने आजादी में उंगली तक कटवाई है क्याः गहलोत

गहलोत ने आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने आजादी की लड़ाई में उंगली तक कटवाई है क्या। राहुल जी ने मोदी जी से क्या गलत पूछा कि आपका और अडानी जी रिश्ता क्या कहलाता है। राहुल किस बात की माफी मांगे, उन्होंने क्या गलत बोला, मोदी जी जबाव क्यों देते।

हमें मोदी नहीं, जगजीवन राम और लाल बहादुर शास्त्री जैसे चाहिएः रंधावा
कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि हमें झूठ बोलने वाला पीएम नहीं चाहिए। हमें जगजीवन राम चाहिए जिसके नाम से पाकिस्तान डरता था कि जगजीवन राम आ जाएगा। हमें लाल बहादुर शास्त्री चाहिए, जो पूरे 56 इंच के ही थे, लेकिन मोदी के 56 इंच के सीने की तरह झूठ नहीं बोलते थे।

रंधावा ने कहा कि डेरा बाबा नानक लड़ाई में राजस्थान रेजिमेंट ने ही हमारी हिफाजत की थी। उस समय बॉर्डर पर हर हर महादेव के नारे लगे थे। इसलिए उदयपुर आकर मुझे आज वो दिन याद आ रहा है। रंधवा ने जब ये पूछा कि चोर कौन है तो पांडाल से लोग चौकीदार चोर है के नारे लगाने लगे।

सीएम के सामने लगे टीएसपी में शिक्षक पद बढ़ाने के नारे

सभा के दौरान शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे कई अभ्यर्थियों न सीएम के सामने टीएसपी में शिक्षकों के पद बढ़ाने के नारे लगाए। पुलिस ने इन्हें शांत करने की कोशिश की। फिर सभा के बाद सीएम ने इनका ज्ञापन लेकर मांग को सुना।

सीएम से मिलने की होड़ में नेताओं की पुलिस से धक्का मुक्की

सीएम के स्टेज पर पहुंचते ही कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता व नेताओं की भीड़ भी उन तक पहुंचने लगी तो पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। ऐसे में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जोरदार धक्का मुक्की हुई। आईजी अजयपाल लांबा और एसपी विकास शर्मा सहित अन्य अफसरों ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को वहां से हटाया।