जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में हत्या कर बिजनेसमैन का शव फेंकने का मामला सामने आया है। शिवदासपुरा इलाके में स्थित रेलवे ट्रैक पर उसकी लाश पड़ी मिली थी। आरोप है कि उधार दिए रुपयों को लेकर साथी व्यापारियों ने उसका मर्डर किया है। हत्या कर एक्सीडेंट दिखाने के लिए लाश को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। शिवदासपुरा थाने में मृतक की मां ने हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

मामले में बीलवा सांगानेर निवासी छोटी देवी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में बताया उसके छोटे बेटे रमेश मीणा (27) की हत्या की गई है। मृतक की मां का आरोप है कि साथी बिजनेसमैन रमेश उर्फ गंगाराम, राधेश्याम और राजू ने उसका मर्डर किया है।

रिपोर्ट में बताया- उसका बेटा रमेश मीणा एक्सपोर्ट का काम करता था। तीनों आरोपी भी एक्सपोर्ट का काम करते हैं। इसी कारण आपस में जान पहचान थी। रमेश का बिजनेस अच्छा चलने के कारण आपसी रंजिश भी रखते थे। 30 जनवरी को सुबह करीब 7 बजे रमेश घर से 50 हजार रुपए लेकर बुलेट से पाइप खरीदने के लिए गया था। उस दिन वापस घर नहीं लौटा। अगले दिन 1 फरवरी को दोपहर करीब 2:30 बजे बड़े भाई शंकर लाल को रमेश ने कॉल किया। रमेश ने भाई शंकर को बताया कि उसकी जान को खतरा है। जल्द ही घर आकर मिलने की बात कही। ये बात सुनकर ही भाई शंकर वाटिका में काम से गया हुआ था। फोन आने पर घर के लिए रवाना हो गया। शंकर के घर पहुंचकर देखने पर रमेश के 2 मिसकॉल मिले।

रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला शव
परिवार के सदस्य को आरोपियों ने कॉल कर रमेश को समझा लेने की बात कही। जल्द ही जान से मार डालने और हिसाब चुकता कर देने की धमकी दी। रमेश को आरोपियों से सावधान रहने के लिए कॉल किया तो उसका कॉल नहीं लगा। शाम करीब 5:30 बजे बड़े भाई शंकर के पास फोन आया कि रमेश का शव प्रहलादपुरा अण्डपास के पास रेलवे ट्रैक पर पड़ा है। पुलिस ने शव को महात्मा गांधी हॉस्पिटल की मॉच्यूरी में रखवाया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

कॉल कर बोले- दूसरे बेटे को भी मार देंगे
पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि बेटे की मौत पर सांवत्ना देने के लिए आरोपी उनके घर भी आए। बेटे के उधार दिए रुपए 2-3 दिन में ही देने की बात कही। उधार रकम चुकाने की कहने पर आनाकानी कर समय निकालने लगे। 15 मार्च को दोपहर करीब 11 बजे परिवार ने आरोपियों को कॉल कर रुपए मांगे।

गाली-गलौज कर आरोपियों ने धमकाया- तेरे एक बेटे रमेश को तो मारकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। तेरे दूसरे बेटे शंकर को भी मार देंगे और उधार रकम का चुकारा नहीं करेंगे। तुम्हें जो करता है कर लो। कोई हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। मृतक की मां छोटी देवी का आरोप है कि उसके बेटे रमेश की हत्या कर शव को रेलवे ट्रेक पर एक्सीडेंट दिखाने के लिए डाल दिया गया।