जैसलमेर-मनीष व्यास।
राज्य सरकार के निर्देशों की पालना में आमजन की परिवेदनाओं के निराकरण के लिए की गई त्रिस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत जनवरी माह के पहले गुरुवार को जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में जनसुनवाई का कार्यक्रम आयोजित हुआ एवं ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी गई। जिला कलक्टर टीना डाबी ने ग्राम पंचायत खुहड़ी एवं सिपला में आयोजित पंचायत स्तरीय जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों की धैर्य के साथ परिवेदनाएं सुनी एवं प्रार्थना पत्र प्राप्त कर सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 
विद्युत आपूर्ति सुचारू के दिए निर्देश।
ग्राम पंचायत खुहडी एवं सिपला में अधिकांश ग्रामीणों ने क्षेत्र की पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति के साथ ही पर्याप्त वॉल्टेज में विद्युत आपूर्ति कराने के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र पेश किए। जिला कलक्टर ने पेयजल एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई में पानी-बिजली से सम्बन्धित जो परिवेदनाएं आई है, उसमें तत्परता से कार्यवाही कर लोगों को राहत दे। जनसुनवाई के दौरान पंचायत समिति सम के प्रधान तनसिंह सोढ़ा, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सांवरमल रेगर, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रणजीत सिंह, नायब तहसीलदार चुतर सिंह, सरपंच खुहड़ी महेन्द्र कंवर, सिपला सरपंच चन्द्राकंवर के साथ ही दोनों पंचायतों के ग्रामीणजन एवं मातृ शक्ति उपस्थित थी।
सुबह-शाम हो विद्युत सप्लाई।
खुहड़ी में जनसुनवाई के दौरान प्रधान तनसिंह सोढ़ा ने जिला कलक्टर को प्रार्थना पत्र पेश किया कि डीएनपी क्षेत्र होने के कारण पंचायत के राजस्व गांव में पानी-बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं विकसित नहीं हो रही है।उन्होंने खुहड़ी पंचायत का पुनः सीमांकन कराने का आग्रह किया। सरपंच महेन्द्र कंवर ने सुबह-शाम विद्युत की आपूर्ति कराने, उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति कराने, खुहडी में पानी आपूर्ति सुचारू कराने के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र पेश किए। इस सम्बन्ध में जिला कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि खुहड़ी में सुबह-शाम विद्युत आपूर्ति करवाना सुनिश्चित करे। इसके साथ ही विश्वास दिलाया कि कार्य व्यवस्था के रूप में शिक्षको को भी लगाने की व्यवस्था की जाएगी। जलदाय विभाग के अभियन्ता ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत खुहड़ी में एसआर बन गई है एवं आगामी 5-6 माह में जल जीवन मिशन के तहत घर-घर जल कनेक्शन देने की कार्यवाही करेंगे। जनसुनवाई में 108 एम्बूलेंस जो खराब है, उसकी जगह नई एम्बूलेंस दिलाने के सम्बन्ध में भी सरपंच ने प्रार्थना पत्र पेश किया।
खरंजा निर्माण के प्रस्ताव लेने के दिए निर्देश।
सिपला ग्राम पंचायत में जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर को बालों की ढ़ाणी निवासी लोगों ने पानी की आपूर्ति कराने, आबादी विस्तार कराने, बली की ढ़ाणी के लोगों ने जामडा से विद्युत लाईन लगाकर विद्युत कनेक्शन कराने, घुरिया के लोगों ने कब्रिस्तान के लिए भूमि कटाण कराने, भील बस्ती सिपला के लोगों ने बस्ती में खरंजा निर्माण कराने के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र पेश किया। इस सम्बन्ध में जिला कलक्टर ने सम्बन्धित अधिकारियों को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सिपला के लोगों ने विद्युत वॉल्टेज सुधार के लिए एक अतिरिक्त डीपी लगाने के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र दिया। जिला कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता को एक अतिरिक्त डीपी 7 दिवस में लगाने के निर्देश दिए।
पात्र परिवारों के नाम जोड़े।
जनसुनवाई में सिपला की महिलाओं ने खाद्य सुरक्षा में नाम कटने से उन्हे राशन नहीं मिलने के सम्बन्ध में जिला कलक्टर को अवगत कराया। इस सम्बन्ध में जिला कलक्टर ने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए कि वे पात्र परिवारों के नाम पुनः खाद्य सुरक्षा में जोड़ने की कार्यवाही करे।