जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
राजस्थान स्टेट बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। यह पत्र फर्जी खिलाड़ी और खेल संघों की जांच के संबंध में लिखा गया है। दरसअल प्रिया सिंह नाम की एक खिलाड़ी की ओर से विदेश में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में मेडल जीतने का दावा किया जा रहा है जिसे राजस्थान स्टेट बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने फर्जी करार दिया है।
राजस्थान स्टेट बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन यादव का कहना है कि बॉडी बिल्डिंग की एक प्रतियोगिता में मेडल मिलने के बाद प्रिया का नाम काफी सुर्खियों में है। इसके बाद राजस्थान सरकार के मंत्री ने प्रिया सिंह को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मिलवाया।
लेकिन उन्होंने इस मुलाकात पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। यादव का कहना है कि फर्जी खेल संगठनों और फर्जी लोगों की ओर से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ लोगों से पैसा लेकर मेडल बांटने का गोरखधंधा चल रहा है। उसके कारण वर्षों से मेहनत कर अपना मुकाम बनाने की कोशिश में लगे खिलाड़ियों पर विपरीत असर पड़ रहा है। राजस्थान बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने पंजाब के एनजीओ की ओर से राजस्थान की प्रिया सिंह को मिसेज वर्ल्ड बॉडी बिल्डर घोषित करने के मामले की जांच की मांग की है। एसोसिएशन का कहना है कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जितनी भी प्रतियोगिताएं होती हैं या जितने भी खेल संगठन मान्यता प्राप्त हैं उनके बारे में पूरी जांच कराई जाए। यह भी जांच हो कि वह खिलाड़ी किस जिला संघ, किस प्रदेश खेल संघ या किस राष्ट्रीय स्तर के खेल संघ से जुड़ा हुआ है। एसोसिएशन का कहना है कि मंत्री टीकाराम जूली को यह सोचना चाहिए कि वह बिना किसी पुख़्ता प्रमाण के एक खिलाड़ी को सीएम से मिलाने ले गए। इससे बाकी खिलाड़ियों के बीच गलत मैसेज गया है।